World Cup Points Table: भारत की जीत ने साफ कर दी टॉप-4 की तस्वीर! बाहर हुईं ये टीमें बिगाड़ सकती हैं खेल
Advertisement
trendingNow11935918

World Cup Points Table: भारत की जीत ने साफ कर दी टॉप-4 की तस्वीर! बाहर हुईं ये टीमें बिगाड़ सकती हैं खेल

India beat England: रोहित शर्मा की आर्मी ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में दिखा दिया कि क्यों भारत वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है. इंग्लैंड को 100 रनों से हराकर टीम इंडिया लगभग सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. इसके साथ ही टॉप-4 में पहुंचने वाली टीमों की भी तस्वीर साफ हो गई है.

World Cup Points Table: भारत की जीत ने साफ कर दी टॉप-4 की तस्वीर! बाहर हुईं ये टीमें बिगाड़ सकती हैं खेल

World Cup 2023 Updated Points Table: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रविवार(29 अक्टूबर) को इंडिया-इंडिया का शोर गूंजता रहा और भला ऐसा हो भी क्यों न. टीम इंडिया के बल्लेबाज भले ही इस मैच में कुछ खास फॉर्म में नहीं दिखे, लेकिन गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि इतनी आसानी से यह भारतीय टीम हार नहीं मानने वाली. पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के 87 और सूर्यकुमार यादव के जुझारू 49 रनों की बदौलत टीम ने 9 विकेट पर 229 रन बनाए. इसके जवाब में लगातार खराब फॉर्म में चल रही डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टीम एक बार फिर फ्लॉप रही. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 129 रनों पर समेट टीम को 100 रनों से जीत दिला दी. इसके साथ ही भारत सेमीफाइनल में लगभग पहुंच चुका है. लेकिन अभी भी टूर्नामेंट में कुछ टीमें ऐसी हैं जो बाकियों का खेल बिगाड़ सकती हैं.

सेमीफाइनल से 1 कदम दूर भारत

टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 100 रनों से जीत दर्ज कर अपनी सेमीफाइनल बर्थ पक्की कर ली है. इस जीत के साथ टीम 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है. खास बात यह है कि अभी तक मेजबान भारत अजेय रहा है. धाकड़ से धाकड़ टीम हरा भारत के आगे घुटने टेक चुकी है. टीम को डायरेक्ट टॉप-4 में एंट्री के लिए बचे तीन में से सिर्फ 1 मैच जीतना होगा. अगला मैच भारत का श्रीलंका के खिलाफ 2 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है.

टॉप-4 की प्रबल दावेदार है ये 4 टीमें

भारत तो सेमीफाइनल में लगभग पहुंच चुका है, लेकिन इसके साथ ही बाकी तीन टीमें जो टॉप-4 में जगह बनाएंगी, उनकी तस्वीर भी साफ होती नजर आ रही है. दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर क्रमश: साउथ अफ्रीका(10 अंक), न्यूजीलैंड(8 अंक) और ऑस्ट्रेलिया(8 अंक) हैं. इन तीनों की टीमों को अभी तीन मैच और खेलने हैं. अगर तीन में से दो-दो मैच भी जीतने में कामयाब हो जाती हैं तो सेमीफाइनल की जगह पक्की हो जाएगी.

ये टीमें बिगाड़ सकती हैं खेल

साउथ अफ्रीका का टॉप-4 में पहुंचना भी लगभग तय है. लेकिन न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का खेल बाकी टीमें बिगाड़ सकती हैं. टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से मैच खेलना है. वहीं, न्यूजीलैंड को साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और श्रीलंका से मुकाबले खेलने हैं. इन मुकाबलों में मिली एक हार भी टीम को टॉप-4 से झटका दे सकती है. पॉइंट्स टेबल की मौजूदा स्थिति देखें तो टॉप-4 के अलावा श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और नीदरलैंड भी सेमीफाइनल की रेस में बने हुए हैं. इन टीमों के 4 अंक हैं. लेकिन टॉप-4 के लिए इन टीमों को आगामी सभी मैच जीतने होंगे जोकि आसान नहीं है.

Trending news