World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच की नई तारीख आई सामने, वर्ल्ड कप 2023 में इस दिन होगा आमना-सामना!
Advertisement
trendingNow11796625

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच की नई तारीख आई सामने, वर्ल्ड कप 2023 में इस दिन होगा आमना-सामना!

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप में एक बार फिर आमने-सामने होंगे. 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच को रीशेड्यूल किया जा सकता है.

World Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच की नई तारीख आई सामने, वर्ल्ड कप 2023 में इस दिन होगा आमना-सामना!

India vs Pakistan World Cup 2023: क्रिकेट फैंस वर्ल्ड कप 2023 का इंतजार बेसब्री से कर करे हैं. इस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाना है. लेकिन इसी दिन से भारत में नवरात्रि शुरू हो रही है. ऐसे में इस मैच को रीशेड्यूल किया जा सकता है. भारत-पाकिस्तान के बीच ये मैच अब किस तारीख को खेला जा सकता है इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

 भारत-पाकिस्तान मैच की नई तारीख आई समाने

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में वर्ल्ड कप का बहुप्रतीक्षित मुकाबला नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण एक दिन पहले 14 अक्टूबर को कराया जा सकता है जिससे फैंस को इंतजामात की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आईसीसी और बीसीसीआई ने पिछले महीने वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान किया और इस मैच की मेजबानी अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम को दी. इसके बाद से अहमदाबाद के लिए हवाई किराए और होटल की दरें आसमान को छूने लगी है. अब मैच एक दिन पहले कराया जाता है तो फैंस की परेशानियों का कोई ठिकाना नहीं रहेगा.

बीसीसीआई जल्द ले सकता है बड़ा फैसला

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, '15 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन है. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने राय दी है कि मैच एक दिन पहले कराया जाए क्योंकि इसके लिए भी भारी तादाद में सुरक्षाबल तैनात करना होगा.' आईसीसी के एक सूत्र ने कहा, 'इस पर आगे बात करनी होगी. अगर कोई बदलाव करना होगा तो उस पर बात की जाएगी.' पता चला है कि मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होगा लेकिन फैंस को फिर भी अपनी यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव करना होगा.

8 अक्टूबर को पहला मैच खेलेगा भारत

भारत को वर्ल्ड कप का पहला मैच आठ अक्टूबर को चेन्नई में आस्ट्रेलिया से खेलना है. पाकिस्तान के दो मैच छह और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में होंगे. भारत-पाकिस्तान मैच एक दिन पहले कराए जाने से बाबर आजम की टीम को अभ्यास के लिए एक दिन कम मिलेगा. इस बीच बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के मैचों की मेजबानी कर रहे सभी प्रदेश संघों की बैठक दिल्ली में शुक्रवार को बुलाई है. इसमें भारत और पाकिस्तान के मैच की तारीख में बदलाव पर भी बात होगी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को प्रदेश संघों को पत्र लिखकर वर्ल्ड कप के लिए कार्यसमूह के गठन के लिए कहा था.

10 शहरों में खेले जाएंगे वर्ल्ड कप के मैच

शाह और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी समेत बोर्ड के पांच पदाधिकारी सभी स्थानों की तैयारियों पर नजर रखेंगे जिनमें अभ्यास मैचों के मेजबान गुवाहाटी और त्रिवेंद्रम शामिल हैं. पदाधिकारियों में आईपीएल अध्यक्ष अरूण धूमल, बोर्ड के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी और शीर्ष परिषद के सदस्य प्रभतेज भाटिया के अलावा केएससीए सचिव ए शंकर शामिल हैं. वर्ल्ड कप पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक दस स्थानों पर खेला जायेगा जिसमें दिल्ली, धर्मशाला, अहमदाबाद, हैदराबाद, मुंबई, पुणे, बेंगलुरू, लखनऊ, चेन्नई और कोलकाता शामिल हैं.

Trending news