न बारिश न भूकंप, इस अजीब वजह से अचानक रोका गया भारत-न्यूजीलैंड मैच, कोहली भी रह गए हैरान!
Advertisement

न बारिश न भूकंप, इस अजीब वजह से अचानक रोका गया भारत-न्यूजीलैंड मैच, कोहली भी रह गए हैरान!

World Cup 2023: न्यूजीलैंड के 274 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया ने 15.4 ओवर तक 2 विकेट गंवाकर 100 रन बनाए ही थे कि अचानक मैच को रोकना पड़ गया. धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 के मैच को कोहरे की वजह से रोकना पड़ा. 

न बारिश न भूकंप, इस अजीब वजह से अचानक रोका गया भारत-न्यूजीलैंड मैच, कोहली भी रह गए हैरान!

Play stopped due to Fog: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में 273 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 274 रनों का टारगेट रखा. न्यूजीलैंड के लिए डेरेल मिचेल ने सबसे ज्यादा 130 रन बनाए, जबकि रचिन रवींद्र ने 75 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया के लिए इस मैच में मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके.

इस अजीब वजह से अचानक रुक गया भारत-न्यूजीलैंड मैच

न्यूजीलैंड के 274 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया ने 15.4 ओवर तक 2 विकेट गंवाकर 100 रन बनाए ही थे कि अचानक मैच को रोकना पड़ गया. धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2023 के मैच को कोहरे की वजह से रोकना पड़ा.  भारत की पारी के 16वें ओवर के दौरान धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में हालात बदतर हो गए. अचानक पूरे मैदान को धुंध ने घेर लिया. इस दौरान टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और श्रेयस अय्यर क्रीज पर मौजूद थे और वे मैच रोके जाने से हैरान दिखाई दिए. 

मैच को 10 मिनट के लिए रोक दिया गया

पूरे मैदान पर विजिबिलिटी बहुत खराब हो गई. न्यूजीलैंड के खिलाड़ी खुश नहीं थे और वे अंपायरों के साथ बातचीत कर रहे थे. विराट कोहली और श्रेयस अय्यर भी इस बातचीत में शामिल हो गए. काफी धुंध हो जाने के कारण मैच को 10-15 मिनट के लिए रोक दिया गया. लगभग 15 मिनट के बाद मैच फिर से शुरू हुआ और खिलाड़ी मैदान पर वापस लौट आए. एचपीसीए (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ) स्टेडियम की खराब आउटफील्ड एक बार फिर से सुर्खियों रहीं, क्योंकि भारत के कई खिलाड़ी चोट से बचाव के लिए डाइव लगाने से कतराते दिखे.

रोहित को इलाज के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत में डाइव लगाने का प्रयास किया और उनकी  उंगली में चोट लग गई. रोहित को इलाज के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा. वह हालांकि बाद में टीम का नेतृत्व करने के लिए वापस लौट आए. मैच के 35वें ओवर में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने फाइन लेग की दिशा में गेंद का पीछा करते समय डाइव लगाने से बचने का फैसला किया और न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम को इससे चार रन मिले. इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट इस मैदान की खराब आउटफील्ड पर निराशा जता चुके है.

Trending news