Player Retires: 45 की उम्र में इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, जीती है वर्ल्ड कप ट्रॉफी
Advertisement

Player Retires: 45 की उम्र में इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, जीती है वर्ल्ड कप ट्रॉफी

Player Retires: पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में इसी साल एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जाना है. इसके बाद भारत की मेजबानी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. करेगा. दोनों ही टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में होंगे. इससे पहले खेल जगत से हैरान करने वाली खबर सामने आई. 

Player Retires: 45 की उम्र में इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, जीती है वर्ल्ड कप ट्रॉफी

Player Retires at the age of 45 : पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में इसी साल एशिया कप खेला जाना है. इसके बाद भारत वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. दोनें ही टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेले जाएंगे. इसे देखकर साफ तौर पर कहा जा सकता है कि क्रिकेट फैंस के लिए आने वाले कुछ महीने काफी बिजी रहने वाले हैं. इससे पहले फुटबॉल जगत से बड़ी खबर सामने आई. 

एक ही टीम से 19 साल खेले

फुटबॉल फैंस के लिए बड़ी खबर है. जुवेंटस और इटली के महान फुटबॉलर्स में शुमार जियानलुइगी बफन (Gianluigi Buffon) ने 45 साल की उम्र में संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. इस दिग्गज ने दो अलग-अलग कार्यकाल में जुवेंटस के लिए 19 साल बिताए. परमा टीम के साथ दो साल बिताने के बाद उन्होंने अपने शानदार करियर पर विराम लगाने का इरादा कर लिया है.

वर्ल्ड कप चैंपियन भी रहे

इटली के साथ जियानलुइगी ने 2006 में विश्व कप ट्रॉफी भी जीती. उनकी गिनती आधुनिक युग के बेहतरीन गोलकीपरों में होती है. उन्होंने जुवेंटस को कई खिताब जीतने में भी मदद की. उन्होंने अपनी बढ़ती उम्र के बावजूद खेलना जारी रखा और उच्च स्तर पर प्रदर्शन किया. आपसी सहमति से जियानलुइगी बफन ने पर्मा के साथ अपना करार समाप्त करने का फैसला किया है.

जबर्दस्त है रिकॉर्ड

इसके अलावा वह 2018-19 सीजन में पेरिस सेंट-जर्मेन (PSG) के लिए भी खेले. 19 साल की अवधि के दौरान वह दो बार जुवेंटस के लिए खेले. गोलकीपर ने 657 सीरी ए गेम्स, 124 चैंपियंस लीग गेम्स और रिकॉर्ड 176 सीनियर इटली कैप अर्जित किए. जियानलुइगी बफन का साथी खिलाड़ी और प्रशंसक दोनों ही बेहद सम्मान करते हैं, उन्हें साल 2016 में फुटबॉल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के रूप में चुना गया था. 

Trending news