Women's T20I Ranking: शेफाली की नंबर एक कुर्सी छिनी, ऑस्ट्रेलियाई ने छोड़ा पीछे
Advertisement
trendingNow1651853

Women's T20I Ranking: शेफाली की नंबर एक कुर्सी छिनी, ऑस्ट्रेलियाई ने छोड़ा पीछे

Women's T20 Ranking: शेफाली वर्मा ताजा रैंकिंग में नंबर-1 से तीसरे स्थान पर आ गई हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी पहले स्थान पर पहुंच गई हैं.

शेफाली वर्मा हाल ही में आईसीसी की टी20 इंटरनेशनल रैंकिग में  शीर्ष स्थान पर थीं.  (फोटो: IANS)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप ( Womens T20 World Cup) के फाइनल में वुमन टीम इंडिया की हार का खामियाजा शेफाली वर्मा को भुगतना पड़ा है. उन्होंने आईसीसी की ताजा टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में पहला स्थान गंवा दिया है और अब वे तीसरे स्थान पर आ गई हैं.  टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गईं पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

शेफाली पिछले सप्ताह ही करियर में पहली बार नंबर-1 स्थान पर पहुंची थी. शेफाली को विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल दो ही रन बनाने की कीमत चुकानी पड़ी है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर रविवार को पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.

यह भी पढ़ें: Women's T20 WC: शिखा ने बताए भारत की हार के कारण, कहा- केवल फील्डिंग वजह नहीं

विश्व कप में छह पारियों में 259 रन बनाने वाली मूनी दो पायदान ऊपर चढ़कर 762 रेटिंग के साथ बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक पर आ गई हैं जबकि शेफाली दो स्थान नीचे गिरकर तीसरे नंबर पर खिसक गई हैं. मूनी करियर में पहली बार नंबर वन स्थान पर पहुंचने में सफल रही हैं. वह इससे मार्च 2018 में नंबर दो पर पहुंची थी.

न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बेट्स 750 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं और उनकी साथी बल्लेबाज सोफी डिवाइन चौथे नंबर पर कायम है. मूनी की साथी एलिसा हिली दो पायदान ऊपर चढ़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गई हैं. मूनी ने फाइनल में नाबाद 78 और हिली ने 75 रनों की पारी खेली थी.

विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग और भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना एक-एक पायदान नीचे गिरकर क्रमश छठे और सातवें नंबर पर खिसक गई हैं.

भारत की दीप्ति शर्मा 10 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर बल्लेबाजों की सूची में 43वें नंबर पर पहुंच गई हैं. गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया की लेफ्ट आर्म स्पिनर जेस जोनासन एक पायदान आगे बढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं. जोनासन की करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news