WPL 2023: मुंबई इंडियंस का जीत से आगाज, हरमनप्रीत ने पहले ही मैच में बना डाले रिकॉर्ड
Advertisement

WPL 2023: मुंबई इंडियंस का जीत से आगाज, हरमनप्रीत ने पहले ही मैच में बना डाले रिकॉर्ड

Mumbai Indians vs Gujarat Giants: मुंबई इंडियंस ने महिला प्रीमियर लीग (WPL-2023) के उद्घाटन सीजन में जीत से आगाज किया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली इस टीम ने लीग के पहले मैच में गुजरात जायंट्स को 143 रन से करारी शिकस्त दी. 

wpl 2023

Women Premier League, MI vs GG Highlights : मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को हराकर महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन सीजन में विजयी आगाज किया. मुंबई टीम ने शनिवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में 143 रनों से जीत दर्ज की. मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 207 रन बनाए जिसके बाद गुजरात टीम 64 रन ही बना सकी और 15.1 ओवर में उसकी पारी सिमट गई. 

हरमनप्रीत ने बनाए रिकॉर्ड

मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिकॉर्ड बनाए. उन्होंने महिला प्रीमियर में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेली, कप्तान के तौर पर सबसे बड़ा स्कोर बनाया, पहला अर्धशतक जड़ा और तो और 22 गेंदों पर फिफ्टी भी पूरी की. उन्होंने  आते ही चौकों की झड़ी लगा और केवल 30 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली. उनकी पारी में 14 चौके शामिल रहे. हरमनप्रीत के अलावा हेली मैथ्यूज ने 31 गेंदों पर 47 और एमिलिया केर ने 24 गेंदों पर नाबाद 45 रन की उपयोगी पारियां खेलीं. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इशाक ने झटके 4 विकेट

बंगाल की रहने वालीं सैका इशाक ने मुंबई टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया और 4 विकेट झटके. लेफ्ट आर्म स्पिनर इशाक ने 3.1 ओवर में महज 11 रन दिए. उनके अलावा नताली ने 5 रन देकर 2 विकेट लिए. एमेलिया केर ने भी 2 विकेट झटके. इस्सी वोंग ने 3 ओवर गेंदबाजी की और 7 रन देकर एक विकेट लिया. गुजरात टीम के लिए दयालन हेमलता ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए और नाबाद लौटीं. हेमलता ने 23 गेंदों का सामना किया और एक चौका, 2 छक्के जड़े. गुजरात टीम के लिए बाकी कोई खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकी. बेथ मूनी रिटायर्ड हर्ट हो गईं. 

केर और हरमन ने जोड़े 89 रन

कप्तान हरमनप्रीत और केर ने चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की. गुजरात की तरफ से ऑफ स्पिनर स्नेह राणा ने 43 रन देकर 2 विकेट लिए. गुजरात टीम की कप्तान बेथ मूनी ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया. ओपनर यास्तिका भाटिया (1) जल्दी पवेलियन लौट गईं. मुंबई अगर पावरप्ले में 44 रन बनाने में सफल रहा तो इसका श्रेय हेली मैथ्यूज को जाता है जिन्होंने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया. उन्होंने  31 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के जड़े. नताली ने 18 गेंदों पर 23 रन बनाए. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news