IND vs AUS: वनडे सीरीज के साथ खत्म हुआ इस विकेटकीपर का करियर, महज 3 मैचों में ही मिल पाई जगह!
Advertisement

IND vs AUS: वनडे सीरीज के साथ खत्म हुआ इस विकेटकीपर का करियर, महज 3 मैचों में ही मिल पाई जगह!

IND vs AUS ODI Series: वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की जिसके बाद दूसरा वनडे ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से अपने नाम किया. इससे 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई. अब तीसरा और निर्णायक वनडे चेन्नई में जारी है, जिस मुकाबले में एक विकेटकीपर को मौका नहीं दिया गया.

ind vs aus 3rd odi

India vs Australia 3rd ODI, Josh Inglis Stats : भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs AUS ODI Series) खेल रही है. सीरीज के पहले वनडे में भारत ने जीत दर्ज की जिसके बाद दूसरा वनडे ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से अपने नाम किया. अब तीसरा और निर्णायक वनडे चेन्नई में जारी है, जिस मुकाबले में एक विकेटकीपर को मौका नहीं दिया गया. इससे पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने चेन्नई वनडे में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. उन्होंने विकेटकीपर कोे तौर पर एलेक्स कैरी को चुना. टीम में एक और विकेटकीपर हैं- जोश इंग्लिस. वह मौजूदा वनडे सीरीज में केवल एक ही मैच खेल पाए हैं. उन्हें वानखेड़े वनडे में ही प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था लेकिन इसके बाद के दो मैचों में वह जगह नहीं बना पाए. अब ऐसा कहा जा रहा है कि उन्हें केवल 3 वनडे मैच खेलकर ही संन्यास ना लेना पड़ जाए.

पर्थ में ठोका था शतक, बने मैन ऑफ द मैच

जोश ने इससे पहले पर्थ में खेले गए मार्श कप के फाइनल मैच में शतक ठोका था. उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई. जोश ने 110 गेंदों पर 14 चौके और 5 छक्के लगाकर 138 रन बनाए. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया टीम ने 7 विकेट पर 387 रन बनाए. लिस्ट-ए क्रिकेट के इस मैच में साउथ ऑस्ट्रेलिया टीम 206 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. जोश को उनकी मैच विजयी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

ऐसा है जोश इंग्लिस का करियर

जोश इंग्लिस ने अपने करियर में अभी तक केवल 3 ही वनडे मैच खेले हैं. वह हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए और 13.66 के औसत से कुल 41 रन बनाए. इसके अलावा 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 27.5 के औसत से 220 रन जोड़े हैं. फर्स्ट क्लास करियर में अभी तक जोश इंग्लिस ने 4 शतक और 12 अर्धशतकों की मदद से कुल 2466 रन बनाए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news