World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेलेगी वेस्टइंडीज की टीम? खुद ही खोद लिया अपने लिए गड्ढा
Advertisement
trendingNow11757392

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेलेगी वेस्टइंडीज की टीम? खुद ही खोद लिया अपने लिए गड्ढा

West Indies team: दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज पर वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालीफायर इवेंट में वेस्टइंडीज का प्रदर्शन अभी तक काफी खराब रहा है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेलेगी वेस्टइंडीज की टीम? खुद ही खोद लिया अपने लिए गड्ढा

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) 5 अक्टूबर से 19 नवंबर  तक भारत में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें होंगी. इसमें भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और साउथ अफीक्रा की टीमें रैंकिग के हिसाब से वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. वहीं, जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालीफायर इवेंट में अब 6 टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो शेष स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज पर इस टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

वर्ल्ड कप से बाहर होगी वेस्टइंडीज की टीम?

विंडीज की टीम फिलहाल जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर (World Cup Qualifier 2023) मैच खेल रही है. सुपर-6 के मैच कल से शुरू होंगे. वेस्टइंडीज की टीम ने भले ही सुपर-6 में अपनी जगह बना ली है, लेकिन ग्रुप राउंड में उसको जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में वह 0 अंक के साथ सुपर-6 में पहुंची है. दूसरी ओर श्रीलंका और जिम्बाब्वे दोनों के 4-4 अंक टॉप-2 में बनी हुई हैं. स्कॉटलैंड 2 अंक के साथ तीसरे और नीदरलैंड 2 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. वेस्टइंडीज फिलहाल 5वें और ओमान छठे नंबर पर है. इसमें से 2 टॉप टीमें वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेंगी.

दूसरी टीमों पर निर्भर वेस्टइंडीज?

वेस्टइंडीज की टीम का अब टॉप-2 में पहुंचना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है. सुपर-6 में हर टीम को 3 मुकाबले खेलने हैं. वेस्टइंडीज को क्वालीफाई के लिए अब तीनों मैच जीतने होंगे. वहीं, जिम्बाब्वे सुपर-6 के अपने सारे मुकाबले हार जाए और ओमान को 2 मैच जीत जाए जबकि स्कॉटलैंड व नीदरलैंड एक मैच जीते. तब वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर सकती है. दूसरी स्थिति ये है कि श्रीलंका अपने तीनों मैच हार जाए. अगर नहीं होता है तो पहली बार बिना विंडीज टीम के वर्ल्ड कप खेला जाएगा.

12 शहरों में खेले जाएंगे मैच

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए कुल 12 शहरों को चुना गया है. इनमें से तीन मैदानों पर वार्म अप मैच होंगे. इनमें चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, तिरुवंतपुरम, मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, लखनऊ, दिल्ली, गुवाहाटी, कोलकाता और धर्मशाला का नाम शामिल है. वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, इसी मैदान पर 19 नवंबर को फाइनल भी होगा. वर्ल्ड कप 2023 के एक सेमीफाइनल मैच की मेजबानी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को मिली है और दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा.

Trending news