WATCH: डेब्यू टेस्ट में भी बाज नहीं आए ईशान किशन, टीम के सीनियर प्लेयर के साथ की ये हरकत!
Advertisement
trendingNow11781365

WATCH: डेब्यू टेस्ट में भी बाज नहीं आए ईशान किशन, टीम के सीनियर प्लेयर के साथ की ये हरकत!

Ishan Kishan Video : युवा विकेटकीपर ईशान किशन ने अपने करियर का पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में खेला. हालांकि वह बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे सके और 20 गेंदों पर 1 रन बनाया. जैसे ही उनका पहला रन बना, कप्तान रोहित शर्मा ने पारी घोषित कर दी. ईशान इस बीच अपनी आदत से बाज नहीं आए.

WATCH: डेब्यू टेस्ट में भी बाज नहीं आए ईशान किशन, टीम के सीनियर प्लेयर के साथ की ये हरकत!

India vs West Indies, Ishan Kishan Sledging : भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच (IND vs WI 1st Test) तीन खिलाड़ियों के लिए ऐतिहासिक रहा- अलिक अथानाजे, यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन. इन तीनों ने इस मैच से टेस्ट डेब्यू किया. युवा विकेटकीपर ईशान इस बीच अपनी हरकत से बाज नहीं आए. 

20 गेंदों पर बना 1 रन

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan KIshan) ने अपने करियर का पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला. ईशान ने विकेट के पीछे से सभी को एंटरटेन तो किया लेकिन वह बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे सके और 20 गेंदों पर 1 रन बनाकर नाबाद लौटे. जैसे ही उनका पहला रन बना, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पारी घोषित कर दी. ईशान ने इस मुकाबले में अपने ही सीनियर साथी को स्लेज किया. 

रहाणे को किया स्लेज

ईशान मैच के दौरान विकेट के पीछे से लगातार कुछ ना कुछ बोल रहे थे. स्टंप माइक से सब कुछ सुनाई दे रहा था. तभी उन्होंने सीनियर प्लेयर और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की तुलना वेस्टइंडीज के 11वें नंबर के बल्लेबाज से कर डाली. मुकाबले के तीसरे दिन के आखिरी सेशन में जब वेस्टइंडीज के 11वें नंबर के खिलाड़ी जोमेल वॉरिकन बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को थोड़ा परेशान किया. ऐसे में जब वह आउट नहीं हो रहे थे तो ईशान ने अजिंक्य रहाणे को स्लेज करने की कोशिश की.

स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुआ वाकया

24 वर्षीय ईशान ने इस दौरान रहाणे से कहा, 'आपसे ज्यादा बॉल खेल गया ये अज्जू भाई (रहाणे).' स्लिप्स में खड़े रहाणे को शायद समझ नहीं आया कि किशन क्या कहना चाहते हैं तो उन्होंने कहा, 'हां, क्या?'. दोनों के बीच की ये पूरी बातचीत स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई थी. इससे जुड़ा वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. बता दें कि रहाणे इस मैच में सिर्फ 11 गेंद खेले और 3 रन बनाकर आउट हो गए थे. 

 

यशस्वी जायसवाल की जबर्दस्त पारी

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मेजबान टीम की पहली पारी महज 150 रन पर सिमटी. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 5 विकेट लिए. इसके बाद भारत ने अपनी शुरुआती पारी 5 विकेट पर 421 रन पर घोषित की. डेब्यूटेंट यशस्वी जायसवाल ने 171 रन की बेशकीमती पारी खेली जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. कप्तान रोहित ने 103 और धुरंधर विराट ने 76 रन जोड़े. अश्विन ने दूसरी पारी में 7 विकेट लिए जिससे विंडीज टीम 130 रन ही बना पाई. भारत ने इस तरह पारी और 141 रनों से मुकाबला जीता.

Trending news