PBKS: जिसको मैंने आउट किया, वो कोच बन गया... IPL टीम से जुड़े वसीम जाफर तो इस दिग्गज ने किया कटाक्ष
Advertisement

PBKS: जिसको मैंने आउट किया, वो कोच बन गया... IPL टीम से जुड़े वसीम जाफर तो इस दिग्गज ने किया कटाक्ष

Punjab Kings Coaching Staff: अभी तक एक बार भी खिताब जीतने में नाकाम रही पंजाब किंग्स टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए हैं. टीम पिछले सीजन (IPL-2022) के प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी, जिसके बाद हेड कोच अनिल कुंबले का करार रिन्यू तक नहीं किया गया.

Wasim Jaffer (Twitter)

Wasim Jaffer, Punjab Kings Batting Coach: पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम पंजाब किंग्स ने नई जिम्मेदारी सौंपी है. जाफर को अगले सीजन (IPL-2023) से पहले पंजाब फ्रैंचाइजी ने अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. घरेलू क्रिकेट के दिग्गजों में शुमार जाफर बांग्लादेश की अंडर-19 टीम के सलाहकार भी रहे हैं. अब वह आईपीएल में युवा खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के गुर सिखाते नजर आएंगे.

पंजाब किंग्स ने किए बदलाव

अभी तक एक बार भी खिताब जीतने में नाकाम रही पंजाब किंग्स टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ के तौर पर बदलाव किया है. वसीम जाफर को टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. टीम पिछले सीजन (IPL-2022) के प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई थी. फिर हेड कोच अनिल कुंबले तक के करार को रिन्यू नहीं किया गया. अब इस टीम के कोचिंग स्टाफ में जिसमें ट्रेवर बेलिस, चार्ल्स लैंगवेल्ट और ब्रैड हैडिन शामिल हैं. इसके अलावा मयंक अग्रवाल तक को रिलीज कर दिया गया है. वह पिछले सीजन तक में कप्तानी संभाल रहे थे. अनुभवी ओपनर शिखर धवन अब टीम का नेतृत्व करेंगे. 

माइकल वॉन ने किया कमेंट

जाफर को पंजाब किंग्स का बल्लेबाजी कोच बनाने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कटाक्ष किया. उन्होंने एक ट्वीट के रिप्लाई में लिखा- कोई जिसे मैंने आउट किया था, वह बल्लेबाजी कोच बन गया है. दरअसल, वॉन ने जाफर को 2002 की सीरीज में शिकार बनाया था. वह माइकल वॉन के पहले विकेट थे. 

टीम ने यूं किया ऐलान

इससे पहले पंजाब टीम ने जाफर को बल्लेबाजी कोच बनाने का ऐलान किया. टीम ने ट्वीट किया- जिसका था बेसब्री से इंतजार, मिलिए हमारे बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर. किसी मीम से किंग का रिप्लाई करिए.'

जाफर के नाम हैं 19 हजार से ज्यादा रन

44 साल के वसीम जाफर ने अपने करियर में 31 टेस्ट और 2 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने टेस्ट में 5 शतक और 11 अर्धशतकों की मदद से 1944 रन बनाए. वह टेस्ट में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 19140 रन दर्ज हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news