IND vs SA: टीम इंडिया में फिर हुआ बड़ा बदलाव, चोटिल दीपक चाहर की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका
Advertisement
trendingNow11385626

IND vs SA: टीम इंडिया में फिर हुआ बड़ा बदलाव, चोटिल दीपक चाहर की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

Team India vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के बीच दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोटिल हो गए थे. उनकी जगह एक ऑलराउंडर टीम में शामिल किया है. 

Photo (BCCI)

India vs South Africa 2nd Odi: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से पहले हुए ट्रेनिंग सेशन के दौरान टखना मुड़ने के कारण सीनियर तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) सीरीज के बचे हुए दो मैचों से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह एक धाकड़ ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया गया है. ये खिलाड़ी भी चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहा था. दीपक चाहर (Deepak Chahar) टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 

दीपक चाहर की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका 

चोटिल दीपक चाहर (Deepak Chahar)  की जगह टीम के स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को मौका मिला है. वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) सीरीज के बचे 2 मैचों के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. वॉशिंगटन सुंदर भी पिछले कुछ समय से चोट से ही जूझ रहे हैं. सुंदर को आईपीएल 2022 के दौरान चोट लगी थी. इसके बाद वह ठीक होकर काउंटी खेलने चले गए थे, लेकिन वहां भी उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया और चोटिल हो गए थे. चोट के चलते अगस्त में वह जिम्बाब्वे दौरे से भी बाहर हो गए थे.

टी20 वर्ल्ड कप तक हो सकते हैं ठीक 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले ही जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हैं, अब दीपक चाहर (Deepak Chahar) को भी चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है. वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल है. हालांकि चयन मामलों की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा था, 'दीपक का टखना मुड़ गया है लेकिन यह इतना गंभीर नहीं है. उन्हें कुछ दिन का आराम की सलाह दी जा सकती है.'

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 4 टेस्ट मैचों में 265 रन और 6 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, चार वनडे और 31 टी20 मैच भी खेले हैं. टी20 मैचों में सुंदर ने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 47 रन और गेंदबाजी में 25 विकेट हासिल किए हैं. जिम्बाब्वे टूर से उनका बाहर होना टीम इंडिया के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news