Ind Vs NZ T20: हार के सबसे बड़े 'मुजरिम' के बचाव में उतरे वॉशिंगटन सुंदर, आलोचकों को दिया ये करारा जवाब
Advertisement

Ind Vs NZ T20: हार के सबसे बड़े 'मुजरिम' के बचाव में उतरे वॉशिंगटन सुंदर, आलोचकों को दिया ये करारा जवाब

Washington Sundar on Arshdeep Singh: न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 177 रन का लक्ष्य रखा था. लेकिन टीम इंडिया का टॉप बैटिंग ऑर्डर  लड़खड़ा गया. वॉशिंगटन सुंदर की 28 गेंदों पर 50 रन की पारी के बावजूद आखिर में टीम नौ विकेट पर 155 रन ही बना पाई और न्यूजीलैंड यह मैच 21 रन से जीत गया.

Ind Vs NZ T20: हार के सबसे बड़े 'मुजरिम' के बचाव में उतरे वॉशिंगटन सुंदर, आलोचकों को दिया ये करारा जवाब

Arshdeep Singh Last Over: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 27 रनों से करारी शिकस्त मिली. आखिरी ओवर से पहले न्यूजीलैंड का स्कोर था 149/6 और ऐसा लग रहा था कि वह 160 से आगे नहीं जा पाएंगे. लेकिन डेरिल मिचेल ने धुआंधार बैटिंग कर मैच का रुख ही मोड़ दिया. उन्होंने 30 गेंदों में 59 रन बनाए. आखिरी ओवर में 27 रन आए और जिस खिलाड़ी ने यह ओवर फेंका, उसे ही फैन्स मैच का मुजरिम ठहरा रहे हैं. 

अर्शदीप ने लुटाए 51 रन

ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह हैं. उन्होंने अपने 4 ओवर्स में 51 रन लुटाए और 1 विकेट हासिल किया. इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 12.75 रहा. लेकिन मैच में गेंद और फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने अर्शदीप सिंह का बचाव किया है. सुंदर ने हार को सिर्फ एक मैच तक सीमित करार दिया और कहा कि टीम तीन मैचों की सीरीज में जबरदस्त वापसी करेगी.

नहीं चला टॉप बैटिंग ऑर्डर

न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 177 रन का लक्ष्य रखा था. लेकिन टीम इंडिया का टॉप बैटिंग ऑर्डर  लड़खड़ा गया. वॉशिंगटन सुंदर की 28 गेंदों पर 50 रन की पारी के बावजूद आखिर में टीम नौ विकेट पर 155 रन ही बना पाई और न्यूजीलैंड यह मैच 21 रन से जीत गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुंदर ने कहा, 'उनके लिए डेरिल की पारी बेहद अहम है और जैसा मैंने कहा कि 150 से ज्यादा का स्कोर होता तो हम उस स्कोर तक जाकर खुश होते लेकिन मिशेल ने एक बड़ा फर्क पैदा कर दिया. वह लास्ट तक खेले और पारी के आखिरी ओवर में ही मैच का रुख बदल दिया. टी20 क्रिकेट में ऐसे ओवर्स होते हैं और मैच में भी एक-दो मौकों पर ऐसे हो गया है. आप देख सकते हैं कि तीन-चार ओवर्स में 15 या उससे ज्यादा रन बने. यह फॉर्मेट ही इसी तरह का है.'

अर्शदीप को लेकर उन्होंने कहा, 'उस खिलाड़ी ने भारत की तरफ से और आईपीएल में कई विकेट लिए हैं. हम भी इंसान हैं और हम खेलना भी चाहते हैं. जब प्रतिस्पर्धा बेहद कड़ी होती है और आपके सामने मजबूत प्रतिद्वंदी हो तो ऐसा हो सकता है.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news