World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 को लेकर सबसे बड़ी भविष्यवाणी, सहवाग ने बताए 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमों के नाम
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 को लेकर सबसे बड़ी भविष्यवाणी, सहवाग ने बताए 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमों के नाम

ODI World Cup 2023: भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है. सहवाग ने उन 4 टीमों के नाम बताए हैं जो सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 को लेकर सबसे बड़ी भविष्यवाणी, सहवाग ने बताए 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमों के नाम

ODI World Cup 2023 Virender Sehwag: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह समेत आईसीसी के कई अधिकारियों की मौजूदगी में शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. आज से ठीक 100 दिन बाद यानी 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज अहमदाबाद में होगा, जिसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें खेलेंगी. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी भी कर दी है. सहवाग ने उन 4 टीमों के नाम बताए हैं जो सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

वर्ल्ड कप 2023 को लेकर सबसे बड़ी भविष्यवाणी

शेड्यूल लॉन्चिंग इवेंट में आईसीसी सीईओ ज्योफ एलार्डिस, बीसीसीआई सचिव जय शाह, श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने शिरकत की. इस कार्यक्रम के दौरान वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि  भारत के अलावा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं. वीरेंद्र सहवाग ने कहा, 'चार सेमीफाइनलिस्ट- ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और पाकिस्तान हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं क्योंकि उनके खिलाड़ी मुश्किल से सीधे बल्ले से खेलते हैं. हमें ज्यादा अनऑर्थोडॉक्स शॉट्स, अनकंवेंशनल क्रिकेट देखते हैं.'

ये टीम फाइनल जीतने की प्रबल दावेदार

इंग्लैंड वनडे वर्ल्ड कप 2019 में चैंपियन बना था. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार ट्रॉफी जीती है. लेकिन वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की तुलना में उपमहाद्वीप की टीम फाइनल जीतने की प्रबल दावेदार है. वहीं, सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया को विराट कोहली के लिए ट्रॉफी जीतनी चाहिए. उन्होंने कहा, 'हर किसी को विराट के लिए यह वर्ल्ड कप जीतना होगा. वह जिस तरह के महान खिलाड़ी हैं, वह एक महान इंसान भी हैं, वह हमेशा दूसरे खिलाड़ियों की मदद करते हैं.'

इन टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट

वर्ल्ड कप में दस टीमें भाग लेंगी जिनमें से आठ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के जरिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. इसमें भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और साउथ अफीक्रा की टीमें शामिल हैं. वहीं, जिम्बाब्वे में खेले जा रहे क्वालीफायर इवेंट में 10 टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दो शेष स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं.  

 

 

Trending news