Virat Kohli: विराट कोहली से छिनेगी नंबर-3 की कुर्सी, इस धुरंधर के कारण खतरे में करियर!
Advertisement
trendingNow11811201

Virat Kohli: विराट कोहली से छिनेगी नंबर-3 की कुर्सी, इस धुरंधर के कारण खतरे में करियर!

Team India: भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में उसकी शुरुआत हार से हुई और वेस्टइंडीज ने त्रिनिदाद में खेले गए पहले टी20 मैच में 4 रन से जीत दर्ज की. इस बीच खबरें हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) की नंबर-3 की कुर्सी छिन सकती है.

Virat Kohli: विराट कोहली से छिनेगी नंबर-3 की कुर्सी, इस धुरंधर के कारण खतरे में करियर!

Virat Kohli Spot, Team India: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. पांच मैचों की इस सीरीज में उसकी शुरुआत हार से हुई और वेस्टइंडीज ने त्रिनिदाद में खेले गए पहले टी20 मैच में 4 रन से जीत दर्ज की. इस बीच खबरें हैं कि धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की नंबर-3 की कुर्सी छिन सकती है.

फैंस के जेहन में कई सवाल

पाकिस्तान और श्रीलंका आगामी एशिया कप-2023 की मेजबानी करेंगे. इस बार वनडे फॉर्मेट में होने वाले टूर्नामेंट के करीब आने के साथ ही टीम इंडिया के सामने कई अनसुलझे सवाल हैं. क्या केएल राहुल और श्रेयस अय्यर श्रीलंका में मैच खेल पाएंगे? यदि वे फिट और उपलब्ध नहीं हैं, तो क्या उन पर तुरंत वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए विचार किया जाएगा? साथ ही, क्या विराट कोहली को शुभमन गिल के लिए अपना नंबर-3 का स्पॉट छोड़ना होगा? दरअसल, ये सभी सवाल केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के कारण उठे हैं.

राहुल और अय्यर का खेलना मुश्किल

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों का एशिया कप में खेलना संदिग्ध है. इस रिपोर्ट के आने के एक दिन बाद ही कई सवाल उठ गए हैं. दरअसल, राहुल और अय्यर 50 ओवर के क्रिकेट-फॉर्मेट को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हैं. उनके विकेटकीपिंग प्रैक्टिस करते पुराने वीडियो वायरल हो रहे हैं. इसका मतलब यह नहीं है कि राहुल 50 ओवर तक टीम में बने रहने के लिए फिट हैं, लेकिन फैंस को लंबी चोट के बाद इस दाएं हाथ के बल्लेबाज की भारतीय टीम में वापसी की उम्मीद है.

 

किसे मिलेगी ओपनिंग?

यदि राहुल और अय्यर एशिया कप से बाहर हो जाते हैं, तो भारत को अपने बैटिंग ऑर्डर को पूरी तरह से दोबारा तैयार करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है. अगर किशन खेलते हैं तो उन्हें ओपनिंग करनी होगी. उनके पास ओपनिंग का अनुभव भी है और वह रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के सबसे बेहतर विकल्प हैं. अगर किशन और कप्तान रोहित ओपनिंग करते हैं तो शुभमन गिल कहां बल्लेबाजी करेंगे?

विराट को गंवानी होगी जगह!

घरेलू क्रिकेट में और अपने करियर की शुरुआत में गिल ने नंबर 3 या उससे नीचे बल्लेबाजी की है. अगर उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया जाता है, तो विराट कोहली को वो स्थान खाली करना होगा. टीम मैनेजमेंट के लिए ये सबसे मुश्किल फैसला हो सकता है. मौजूदा वक्त में वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली से बेहतर नंबर 3 पर कोई वनडे क्रिकेटर नहीं है. उनके 12898 वनडे रनों में से 10777 रन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए आए हैं. उस स्थान पर, विराट कोहली के नाम 46 वनडे शतकों में से 39 हैं.

Trending news