Virat Kohli: वानखेड़े में इस शॉट के कारण वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूके विराट, मायूस हुए करोड़ों क्रिकेट फैंस!
Advertisement
trendingNow11941470

Virat Kohli: वानखेड़े में इस शॉट के कारण वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूके विराट, मायूस हुए करोड़ों क्रिकेट फैंस!

Most ODI Centuries : विराट कोहली वानखेड़े स्टेडियम में सेट हो चुके थे. श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में वो पल आने ही वाला था, जब वह महान सचिन तेंदुलकर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते लेकिन एक गलती और बड़ा खामियाजा. करोड़ों क्रिकेट फैंस अचानक से मायूस हो गए. विराट कोहली को बिना शतक पूरा किए पवेलियन लौटना पड़ा.

Virat Kohli: वानखेड़े में इस शॉट के कारण वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूके विराट, मायूस हुए करोड़ों क्रिकेट फैंस!

Virat Kohli, Most ODI Centuries Record: दुनिया के धाकड़ क्रिकेटर विराट कोहली. वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप मैच. विराट पूरी तरह सेट हो चुके थे. मुंबई के इस ऐतिहासिक स्टेडियम में वो पल आने ही वाला था, जब विराट महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करते लेकिन एक गलती और बड़ा खामियाजा. करोड़ों क्रिकेट फैंस अचानक से मायूस हो गए. विराट कोहली को बिना शतक पूरा किए पवेलियन लौटना पड़ा. जब विराट लौट रहे थे तो उन्हें देखकर हर कोई परेशान-हताश था.

शतक से चूक गए विराट

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शतक से महज 12 रन से चूक गए. उन्होंने 94 गेंदों की अपनी पारी में 11 चौके लगाए. वानखेड़े स्टेडियम में इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. रोहित (4) पारी की दूसरी गेंद पर आउट हुए. इसके बाद विराट और शुभमन गिल (92) ने दूसरे विकेट के लिए 189 रन की पार्टनरशिप की. विराट और गिल, दोनों ही शतक पूरा नहीं कर पाए. गिल ने 92 गेंदों पर 11 चौके और 2 छक्के लगाकर 92 रन बनाए.

ये था वो शॉट

पारी के 32वें ओवर के लिए लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर दिलशान मदुशंका को गेंद थमाई गई. पहली गेंद श्रेयस अय्यर ने खेली और सिंगल लेकर विराट को स्ट्राइक दी. विराट ने दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं लिया. तीसरी गेंद, जो स्लोअर थी, को विराट ने जल्दबाजी में शॉट लगाते हुए हवा में उड़ा दिया. ऐसा लगा कि वह गेंद पर पूरी तरह कंट्रोल नहीं कर पाए. गेंद थोड़ा रुककर भी आई. बल्ले से टकराकर शॉर्ट कवर की ओर गई, जहां से फील्डर पाथुम निसांका दौड़ते हुए गोता लगाकर इसे लपक लेते हैं. कमाल देखिए कि विराट से पहले शुभमन गिल भी शतक से चूक गए. स्टेडियम में एकदम से सन्नाटा हो गया. दर्शक स्तब्ध रह गए. मदुशंका ने इस स्पैल में 2 विकेट झटके. 

सचिन के रिकॉर्ड से एक शतक दूर

विराट 'गॉड ऑफ क्रिकेट' सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे ज्यादा शतकों की वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज एक कदम दूर हैं. सचिन के नाम वनडे इंटरनेशनल में 49 शतक हैं. उन्होंने टेस्ट में 51 शतक जड़े हैं और इस तरह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 100 सेंचुरी हैं. विराट ने 48 वनडे शतक लगा दिए हैं और वह सचिन के विश्व रिकॉर्ड से केवल एक शतक पीछे हैं.

Trending news