IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में 'तिहरा शतक' लगाएंगे विराट कोहली, दुनिया का कोई भी एक्टिव खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में 'तिहरा शतक' लगाएंगे विराट कोहली, दुनिया का कोई भी एक्टिव खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा

IND vs AUS, 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मुकाबला बुधवार 1 मार्च से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली अपने नाम एक बड़ा महारिकॉर्ड कर सकते हैं. 

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में 'तिहरा शतक' लगाएंगे विराट कोहली, दुनिया का कोई भी एक्टिव खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा

IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मुकाबला बुधवार 1 मार्च से इंदौर के होलकर मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली अपने नाम एक बड़ा महारिकॉर्ड कर सकते हैं. इस महारिकॉर्ड को अभी तक मौजूदा समय में खेलने वाला दुनिया का कोई भी क्रिकेटर अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो पाया है. दरअसल, टीम इंडिया के धाकड़ क्रिकेटर विराट कोहली इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में 'तिहरा शतक' ठोक सकते हैं. विराट कोहली ऐसा करने वाले भारत के केवल दूसरे क्रिकेटर होंगे. अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में ये दुर्लभ रिकॉर्ड भारत के लिए केवल राहुल द्रविड़ ने ही बनाया है. 

इंदौर टेस्ट में 'तिहरा शतक' लगाएंगे विराट कोहली

विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में सिर्फ एक कैच लपक लेते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में कैचों का तिहरा शतक पूरा कर लेंगे. इस महारिकॉर्ड को अभी तक मौजूदा समय में खेलने वाला दुनिया का कोई भी क्रिकेटर अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो पाया है. अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में ये दुर्लभ रिकॉर्ड भारत के लिए केवल राहुल द्रविड़ ने ही बनाया है. राहुल द्रविड़ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में
334 कैच लपके हैं. 

दुनिया का कोई भी एक्टिव खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा

इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक विराट कोहली के नाम तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में मिलाकर कुल 299 कैच लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में सिर्फ एक कैच लपक लेते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में कैचों का तिहरा शतक पूरा कर लेंगे. फिलहाल दुनिया में केवल 6 खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 कैच लपके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 440 कैच लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के नाम दर्ज है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी

1. महेला जयवर्धने – 440
2. रिकी पोंटिंग – 364
3. रॉस टेलर – 351
4. जैक कैलिस – 338
5. राहुल द्रविड़ – 334
6. स्टीफन फ्लेमिंग – 306
7. विराट कोहली – 299
8. ग्रीम स्मिथ – 292
9. मार्क वॉ – 289
10. ब्रायन लारा – 284

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news