4 पारी... 29 रन, कोहली को रास नहीं आ रही ओपनिंग; अगले मैच में हो सकता है ये बड़ा बदलाव
Advertisement
trendingNow12301533

4 पारी... 29 रन, कोहली को रास नहीं आ रही ओपनिंग; अगले मैच में हो सकता है ये बड़ा बदलाव

Virat Kohli: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत का चौका लगाया है. भारतीय टीम ने गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ओपनिंग में एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए हैं. 

4 पारी... 29 रन, कोहली को रास नहीं आ रही ओपनिंग; अगले मैच में हो सकता है ये बड़ा बदलाव

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत का चौका लगाया है. भारतीय टीम ने गुरुवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ओपनिंग में एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ओपनिंग करते हुए विराट कोहली ने अभी तक 4 पारियां खेली हैं, जिनमें वह सिर्फ 29 रन ही जुटा पाए हैं.

कोहली को रास नहीं आ रही ओपनिंग

विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ओपनिंग करवाने का एक्सपेरिमेंट बुरी तरह नाकाम साबित हुआ है. टीम इंडिया को जल्द ही अपने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करने की जरूरत है, नहीं तो इस कमजोरी की वजह से उसे बड़े मैचों में लेने के देने पड़ सकते हैं. वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के एक खिलाड़ी का टैलेंट बेंच पर बैठे-बैठे ही बर्बाद हो रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस धाकड़ बल्लेबाज को अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले गए 4 मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है. 

टीम इंडिया को इस मैच विनर की जरूरत 

टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर यशस्वी जायसवाल पहले 6 ओवरों में ही मैच का रुख पलटने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें अभी तक कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक खेले गए 4 मैचों में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे हैं. विराट कोहली अभी तक ओपनिंग में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक ओपनिंग करते हुए 1, 4, 0 और 24 रन के स्कोर बनाए हैं. 

अगले मैच में हो सकता है ये बड़ा बदलाव

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक यशस्वी जायसवाल बेंच गर्म कर रहे हैं, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को होने वाले सुपर-8 के मैच में उन्हें मौका देना बहुत जरूरी है. कप्तान रोहित शर्मा को यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में उतारना ही होगा, नहीं तो टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. कप्तान रोहित शर्मा को अगले मैच में यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में उतारने के अलावा विराट कोहली को एक बार फिर से नंबर-3 पर मौका देना होगा. 

हिट साबित होगा टीम इंडिया का ये फॉर्मूला  

यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतरेंगे तो वह पहली ही गेंद से अटैक करेंगे. ऐसे में दूसरे छोर पर रोहित शर्मा को सेट होने का मौका मिलेगा. यशस्वी जायसवाल ओपनिंग में रोहित शर्मा के ऊपर से शुरुआती गेंदों का दबाव दूर कर देंगे. वहीं, विराट कोहली भी दोबारा नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर फॉर्म में वापसी कर सकते हैं. भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए ही रनों का अंबार लगाया है. विराट कोहली ने भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4066 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने इस दौरान एक शतक और 37 अर्धशतक ठोके हैं.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

Virat Kohli

Social Media Score

Scores
Over All Score 74
Digital Listening Score89
Facebook Score79
Instagram Score89
X Score88
YouTube Score0

TAGS

Trending news