Mohammad Shami: मुबारक हो लाला... मोहम्मद शमी बने अर्जुन अवॉर्डी तो विराट कोहली ने भी दी बधाई
Advertisement
trendingNow12051473

Mohammad Shami: मुबारक हो लाला... मोहम्मद शमी बने अर्जुन अवॉर्डी तो विराट कोहली ने भी दी बधाई

Arjun Award: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को प्रतिष्ठित अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया. शमी को इस मौके पर कई दिग्गज हस्तियों ने बधाई दी, जिनमें उनके साथी और धुरंधर खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) भी शामिल रहे.

विराट ने शमी को दी बधाई

Arjun Award to Mohammed Shami : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में कई खिलाड़ियों को खेल अवॉर्ड से सम्मानित किया. भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को प्रतिष्ठित अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. शमी को इस मौके पर कई दिग्गज हस्तियों ने बधाई दी, जिनमें उनके साथी और धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भी शामिल रहे.

विराट ने क्या लिखा?

मोहम्मद शमी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया जिसमें वह अर्जुन अवॉर्ड लेते नजर आ रहे हैं. अर्जुन अवॉर्ड खेल जगत में अतुलनीय योगदान के लिए दिया जाता है. धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने इस मौके पर शमी को बधाई दी. उन्होंने इसी पोस्ट के कमेंट में लिखा- मुबारक हो लाला.

वर्ल्ड कप में मचाया धमाल

स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी समेत 26 अन्य खिलाड़ियों को खेल अवॉर्ड से नवाजा गया. शमी ने 2023 वर्ल्ड कप में अपनी घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि, अहमदाबाद में खेले गए विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज करते हुए भारत का ICC ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ दिया था. शमी ने टूर्नामेंट में 24 विकेट हासिल किए थे. 

fallback

'सपना सच होने जैसा...'

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित होने पर 33 साल के शमी ने खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, 'ये अवॉर्ड एक सपना है. जिंदगी बीत जाती है और लोग ये सम्मान हासिल नहीं कर पाते. मुझे खुशी है कि मुझे इस पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया. ये पुरस्कार पाना मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है, क्योंकि मैंने अपने पूरे जीवन में कई लोगों को यह पुरस्कार लेते देखा है.'

Trending news