ICC Test Rankings: विराट कोहली को केपटाउन टेस्ट के बीच मिली खुशखबरी, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर उछाल
Advertisement

ICC Test Rankings: विराट कोहली को केपटाउन टेस्ट के बीच मिली खुशखबरी, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर उछाल

Virat Kohli: भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच (IND vs SA 2nd Test) खेल रहे हैं. इसी बीच बुधवार को आईसीसी से उन्हें खुशखबरी मिली.

virat kohli icc rankings

Virat Kohli in ICC Test Rankings : दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) जब भी मैदान पर उतरते हैं तो फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद रहती है. वह फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच (IND vs SA 2nd Test) खेल रहे हैं. इसी बीच बुधवार को आईसीसी से उन्हें खुशखबरी मिली. विराट को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फिर से फायदा मिला है.

टॉप-10 में फिर मारी एंट्री

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में चार पायदान आगे 9वें स्थान पर पहुंच गए. कोहली 2022 में टॉप-10 से बाहर हो गए थे लेकिन पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में 38 और 76 रन की पारी खेलने से वह फिर इसमें वापसी करने में सफल रहे.

रैंकिंग खिलाड़ी टीम रेटिंग पॉइंट्स
1 केन विलियमसन न्यूजीलैंड 864
2 जो रूट इंग्लैंड 859
3 स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया 820
4 डेरिल मिचेल न्यूजीलैंड 786
5 उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया 785

टॉप पर हैं विलियमसन

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के अनुसार, टॉप पर न्यूजीलैंड के दिग्गज केन विलियमसन (Kane Williamson) हैं. विलियमसन और कोहली के बीच 103 रेटिंग अंकों का फासला है. जो रूट और स्टीव स्मिथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. विलियमसन के 864 रेटिंग पॉइंट्स हैं जबकि स्मिथ के 859 अंक हैं. विराट के 761 रेटिंग पॉइंट्स हैं.

14वें स्थान पर खिसके रोहित

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 14वें स्थान पर खिसक गए. उन्होंने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में सिर्फ 5 रन बनाए थे और एक पारी में वह खाता भी नहीं खोल सके थे. केएल राहुल (KL Rahul) भी 11 पायदान की उछाल से 51वें स्थान पर पहुंच गए. उन्होंने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 101 और 4 रन बनाए थे.

टॉपर हैं अश्विन

गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि वह सेंचुरियन में 41 रन देकर एक विकेट ही ले पाए थे. रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. जडेजा ऑलराउंडर सूची में शीर्ष पर कायम हैं, उनके बाद अश्विन दूसरे स्थान पर हैं जबकि शार्दुल ठाकुर 34वें स्थान पर खिसक गए हैं. टीम रैंकिंग में भारत 118 अंक लेकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से ऊपर शीर्ष पर काबिज है.

Trending news