Video: टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में अचानक हुई दुनिया के खतरनाक क्रिकेटर की एंट्री, खौफ में न्यूजीलैंड!
Advertisement

Video: टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में अचानक हुई दुनिया के खतरनाक क्रिकेटर की एंट्री, खौफ में न्यूजीलैंड!

IND vs NZ: भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को पहले टी20 मैच से पूर्व भारतीय ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों से बात की. वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने वाली भारतीय टीम इस प्रारूप में भी उस लय को कायम रखना चाहेगी. रांची के रहने वाले धोनी ने पहले टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या से बात की. उसके बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी सलाह देते दिखे. टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में धोनी को देखकर न्यूजीलैंड टीम में अभी से ही दहशत का माहौल होगा. 

Team India

IND vs NZ: भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को पहले टी20 मैच से पूर्व भारतीय ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों से बात की. वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने वाली भारतीय टीम इस प्रारूप में भी उस लय को कायम रखना चाहेगी. रांची के रहने वाले धोनी ने पहले टी20 कप्तान हार्दिक पंड्या से बात की. उसके बाद युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी सलाह देते दिखे. टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में धोनी को देखकर न्यूजीलैंड टीम में अभी से ही दहशत का माहौल होगा. 

पहले टी20 मैच में कप्तान पांड्या करेंगे ये चौंकाने वाले बदलाव

बीसीसीआई द्वारा डाले गए वीडियो में धोनी को शुभमन गिल, स्पिनर युजवेंद्र चहल और सहयोगी स्टाफ से भी बात करते देखा जा सकता है. भारत के लिए शुभमन गिल और ईशान पारी की शुरुआत करेंगे. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला कल शाम 7:00 बजे से रांची में खेला जाएगा. भारत की टी20 टीम को हार्दिक पांड्या की अगुवाई में नया स्वरूप दिया गया है, जिसमें कई टॉप खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. इस टीम ने हाल में श्रीलंका को 2-1 से हराया था.

मैच से एक दिन पहले हुआ हैरान करने वाला खुलासा

नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी टीम में नहीं हैं और ऐसे में भारत का दारोमदार हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों पर टिका रहेगा. भारत के लिए शुभमन गिल और ईशान पारी की शुरुआत करेंगे. शुभमन गिल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. विशेषकर वनडे में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है और पिछली चार पारियों में तीन शतक लगाए हैं, जिनमें 208 रन की एक पारी में शामिल है जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है. पंजाब का यह सलामी बल्लेबाज टी20 में भी अपनी इस फॉर्म को बरकरार रखने की कोशिश करेगा. 

सबसे खतरनाक बल्लेबाज बन जाते हैं सूर्यकुमार 

सूर्यकुमार न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन जब टी20 की बात आती है तो वह सबसे खतरनाक बल्लेबाज बन जाते हैं. वह वनडे की असफलता की भरपाई टी20 मैचों में करना चाहेंगे. भारत की बल्लेबाजी मजबूत नजर आती है लेकिन उसे गेंदबाजी विभाग पर ध्यान देने की जरूरत है. चोट से उबरकर वापसी करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. 

न्यूजीलैंड को चारों खाने चित किया

पिछले वनडे में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लंबे समय बाद एक साथ खेलने का मौका मिला था, लेकिन टी20 में इनमें से किसी एक को ही Playing 11 में जगह मिलने की संभावना है. इस छोटे प्रारूप में चहल को प्राथमिकता दी जाती रही है और अक्षर पटेल की अनुपस्थिति में इस लेग स्पिनर का प्रदर्शन भी काफी मायने रखेगा. भारत ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को चारों खाने चित किया था लेकिन टी20 में मिशेल सैंटनर की अगुवाई में कीवी टीम वापसी करने की कोशिश करेगी. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news