US Open 2022: पहले दौर में ही हुए बड़े उलटफेर, बाहर हो गए टेनिस दुनिया के ये दिगग्ज
Advertisement
trendingNow11328372

US Open 2022: पहले दौर में ही हुए बड़े उलटफेर, बाहर हो गए टेनिस दुनिया के ये दिगग्ज

US Open 2022: दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियमसन को यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा जबकि महिला एकल में मौजूदा चैंपियन एम्मा राडुकानू और एक अन्य पूर्व चैंपियन नाओमी ओसाका भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई. 

Twitter

US Open 2022: दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियमसन को यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा जबकि महिला एकल में मौजूदा चैंपियन एम्मा राडुकानू और एक अन्य पूर्व चैंपियन नाओमी ओसाका भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई. जून में अपना 42वां जन्मदिन मनाने वाली वीनस को ऑर्थर ऐस स्टेडियम में अपनी छोटी बहन सेरेना की तरह दर्शकों का अपार समर्थन नहीं मिला और सात बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सीधे सेटों में भी हार गई.

वीनस विलियमसन

वीनस विलियमसन को मंगलवार को खेले गए मैच में एलिसन वैन उयतवांक से 6-1, 7-6 (5) से हार झेलनी पड़ी. सेरना जहां संन्यास लेने की बात कर चुकी है वहीं वीनस ने अभी तक ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है. वीनस 2020 से पहले कभी यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर नहीं हुई थी. उन्होंने पिछले साल इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था. इस बीच राडुकानू पहले दौर में हारने वाली केवल तीसरी यूएस ओपन चैंपियन बन गई. उन्हें एलिजे कॉर्नेट ने 6-3, 6-3 से हराया. राडुकानू ने पिछले साल क्वालीफायर के रूप में यूएस ओपन में भाग लिया था और वह चैंपियन बनने में सफल रही थी लेकिन इस बार कॉर्नेट के सामने उनकी एक नहीं चली. 

ओसाका को भी मिली हार 

US Open में दो खिताब जीतने वाली ओसाका भी सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई. उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन की उपविजेता डेनियल कॉलिन्स ने मध्यरात्रि के बाद समाप्त हुए मैच में 7-6 (5), 6-3 से पराजित किया. विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ओसाका इस साल फ्रेंच ओपन में भी पहले दौर में हार गई थी जिससे वह रैंकिंग में 44वें स्थान पर खिसक गई. कॉलिन्स के खिलाफ इस मैच से पहले उनका रिकॉर्ड 3-0 था लेकिन इस बार उनकी 19वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के सामने एक नहीं चली.

Trending news