आप बहुत याद आओगे अंकल पर्सी... झंडा उठाए क्रिकेट मैदान पर बिताई उम्र, विराट संग डांस भूले तो नहीं!
Advertisement

आप बहुत याद आओगे अंकल पर्सी... झंडा उठाए क्रिकेट मैदान पर बिताई उम्र, विराट संग डांस भूले तो नहीं!

Uncle Percy: अंकल पर्सी बीते 44 साल से टीम को सपोर्ट करने मैदान पर पहुंचते थे. झंडा उठाए स्टेडियम से उनकी तस्वीरें अक्सर वायरल होती थीं. अब 87 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. भारतीय क्रिकेटरों के साथ भी उनका एक गहरा जुड़ाव रहा.

आप बहुत याद आओगे अंकल पर्सी... झंडा उठाए क्रिकेट मैदान पर बिताई उम्र, विराट संग डांस भूले तो नहीं!

Uncle Percy Death: क्रिकेट की पहचान उसके फैंस भी होते हैं. कभी टीम के लिए तो कभी अपने पसंदीदा क्रिकेटर के लिए देश-दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचते हैं. भारत में तो वैसे भी क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है. यही हाल भारत के पड़ोसी मुल्कों में भी है. हाल में जब ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने लाइटशो पर सवाल उठाए तो उन्हीं के टीम साथी डेविड वॉर्नर ने कहा था कि अगर फैंस ना होते तो हम शायद वो ना कर पाते, जिसे हम सबसे ज्यादा प्यार करते हैं. इसी बीच क्रिकेट और फैंस से जुड़ी एक बुरी खबर वनडे विश्व कप (ODI World Cup 2023) के बीच सामने आई. एक ऐसा क्रिकेट प्रेमी दुनिया को अलविदा कह गया, जिसने जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा मैदान पर बिताया. वह जीत में जश्न मनाता दिखा तो हार में निराश-हताश नजर आया. उस क्रिकेट फैन का नाम था- पर्सी अबेसेकरा (Percy Abesekara).

क्रिकेट बोर्ड्स ने दी श्रद्धांजलि

'अंकल पर्सी' से मशहूर अबेसेकरा का ताल्लुक यूं तो श्रीलंका से था, लेकिन वह दूसरी टीमों के खिलाड़ियों के बीच भी फेमस थे. इतना ही नहीं, वह ड्रेसिंग रूम तक का दौरा कर चुके थे. विराट कोहली संग डांस किया. श्रीलंकाई टीम को तो 1979 से सपोर्ट कर रहे थे, यानी करीब 44 साल से क्रिकेट मैदान पर झंडा लिए पहुंचते थे. उन्हें क्रिकेट का सुपर फैन कहा जाता था. 87 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा. श्रीलंका टीम को इस उम्र में भी सपोर्ट करना उन्होंने नहीं छोड़ा था. अब ना केवल श्रीलंका क्रिकेट, बल्कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

87 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

क्रिकेट के सुपर फैन कहे जाने वाले 'अंकल पर्सी' ने 87 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा. उन्होंने बीते सोमवार (30 अक्टूबर) को आखिरी सांस ली. पर्सी श्रीलंका क्रिकेट के सबसे बड़े फैन रहे हैं, जो बीते 44 साल से खिलाड़ियों को सपोर्ट करने मैदान पर पहुंचते थे. श्रीलंकाई झंडे के साथ स्टेडियम से उनकी तस्वीरें अक्सर वायरल होती थीं. वह बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे.

 

'याद आएगा उनकी जुनून'

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- मशहूर चीयरलीडर, पर्सी अबेसेकेरा (87) की स्मृति में. क्रिकेट मैदान पर उनका जुनून और ऊर्जा बहुत याद आएगी.' इसी ट्वीट को BCCI ने रीपोस्ट करते हुए लिखा-  पर्सी अबेसेकेरा ऊर्जा का भंडार थे, जो मैदान को अपने अंदाज से रोशन करते थे. भारतीय क्रिकेटरों के साथ भी उनका एक गहरा रिश्ता था. जब भी टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया तो उनसे एक खास जुड़ाव रहा. आपकी बहुत याद आएगी. हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.'  

SLC ने की थी मदद

पर्सी पिछले कुछ वक्त से बीमार चल रहे थे. सितंबर 2023 में श्रीलंका क्रिकेट ने उनको 5 मिलियन की रकम मदद के तौर पर दी थी. एशिया कप 2023 के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनसे मुलाकात भी की थी, जब श्रीलंका इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा था. हालांकि मौजूदा वर्ल्ड कप में वह बीमारी के कारण अपनी टीम को सपोर्ट करने भारत नहीं आ सके. 

Trending news