IND vs NZ: पांड्या की कप्तानी में होगी इस घातक गेंदबाज की वापसी, चंद मैचों में ही टीम इंडिया से कर दिया गया था बाहर
Advertisement

IND vs NZ: पांड्या की कप्तानी में होगी इस घातक गेंदबाज की वापसी, चंद मैचों में ही टीम इंडिया से कर दिया गया था बाहर

India vs New Zealand: टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 18 नवंबर से होगी. दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. उनकी कप्तानी में एक खिलाड़ी टीम में वापसी करेगा.

Photo (Twitter)

India vs New Zealand T20: टीम इंडिया 18 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में होगी. ये सीरीज टीम इंडिया के एक युवा तेज गेंदबाज के लिए भी काफी अहम रहने वाली है. इस खिलाड़ी ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में ही अपना डेब्यू मैच खेला था, लेकिन कुछ मैचों के बाद ही इस खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया गया था. 

इस खिलाड़ी को स्क्वॉड में फिर मिली जगह 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक लगातार 150 KMPH की तेज स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं. आईपीएल 2022 से ही वह सुर्खियों में बने हुए थे, लेकिन वह पिछले कुछ समय से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पा रहे थे. हालांकि इस बार उन्होंने टी20 के साथ-साथ वनडे टीम में भी अपनी जगह बनाई है. 

इसी साल टीम इंडिया के लिए किया था डेब्यू

उमरान मलिक (Umran Malik) ने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने ही संभाली थी. उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 के शानदार प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दोहरा सके थे और वह 3 मैच खेलने के बाद ही टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. उमरान मलिक (Umran Malik) अब एक बार फिर टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए तैयार हैं. 

टीम इंडिया में नहीं छोड़ सका छाप

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के तीसरे टी20 मैच में भी मौका दिया गया था. वहीं आईपीएल 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news