T20 WC में ऑस्ट्रेलियाई 'शेर' को कौन करेगा ढेर? 6 महीने में भारत से छीनी 2 ICC ट्रॉफी, बैटिंग देख कांप जाएगी रूह
Advertisement

T20 WC में ऑस्ट्रेलियाई 'शेर' को कौन करेगा ढेर? 6 महीने में भारत से छीनी 2 ICC ट्रॉफी, बैटिंग देख कांप जाएगी रूह

भारत में इन दिनों IPL 2024 का खुमार छाया हुआ है. फैंस टूर्नामेंट का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम मैनेजमेंट का पूरा फोकस जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है. आईपीएल में एक ऐसा बल्लेबाज है जिसने अपनी विस्फोटक बैटिंग से भारतीय टीम की टेंशन बढ़ा दी है.

Travis Head
भारत में इन दिनों IPL 2024 का खुमार छाया हुआ है. फैंस टूर्नामेंट का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम मैनेजमेंट का पूरा फोकस जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है. आईपीएल में एक ऐसा बल्लेबाज है जिसने अपनी विस्फोटक बैटिंग से भारतीय टीम की टेंशन बढ़ा दी है. हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड की, जो आईपीएल में रिकॉर्डतोड़ पारियां खेलते नजर आ रहे हैं. ये वही ट्रेविस हेड हैं जो आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया के हाथ धोकर पीछे पड़े हुए हैं. 
 
ट्रेविस हेड ने छीनी दो ICC ट्रॉफी
 
भारत में इन दिनों IPL 2024 का खुमार छाया हुआ है. फैंस टूर्नामेंट का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम मैनेजमेंट का पूरा फोकस जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है. ट्रेविस हेड का नाम हर भारतीय के जहन में होगा क्योंकि वो भारत और ट्रॉफी के सामने दीवार बन चुके हैं. उन्होंने महज 6 महीने के अंदर टीम इंडिया से दो आईसीसी ट्रॉफियां छीन ली. अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले वह उस स्तर की बल्लेबाजी कर रहे हैं कि भारतीय मैनेजमेंट को उन्हें लेकर पहले ही मास्टर प्लान बनाने की आवश्यकता होगी. 
 
WTC Final में बने दीवार
 
टीम इंडिया 12 साल से चल रहा आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक पहुंची. लेकिन हेड लंदन में टीम इंडिया के सामने दीवार बन गए. उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 163 रन की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया की खिताबी जीत में बहुमूल्य योगदान दिया. टीम इंडिया के लिए यह जख्म भरा नहीं था कि वर्ल्ड कप 2023 में ट्रेविस हेड ने इसे कुरेद दिया. उन्होंने वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार शतक ठोका और टीम इंडिया से एक और आईसीसी ट्रॉफी छीन ली. 
 
IPL 2024 में शानदार फॉर्म
 
आईपीएल 2024 में ट्रेविस हेड सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए प्रचंड फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने अभी तक 62, 19, 31, 21 और 102 रन की ताबड़तोड़ पारियां खेली हैं. उनका यह अंदाज टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से विरोधी टीमों के लिए टेंशन की बात होगी. आरसीबी के खिलाफ मैच में महज 39 गेंद में शतक ठोक दिया. यह आईपीएल इतिहास का चौथा सबसे तेज शतक है. 

Trending news