मिल गया सचिन तेंदुलकर के टेस्ट महारिकॉर्ड को तोड़ने वाला बल्लेबाज, चीते की रफ्तार से बढ़ रहा आगे
Advertisement
trendingNow12348702

मिल गया सचिन तेंदुलकर के टेस्ट महारिकॉर्ड को तोड़ने वाला बल्लेबाज, चीते की रफ्तार से बढ़ रहा आगे

Sachin Tendulkar Most Runs in Test Record: सचिन तेंदुलकर क्रिकेट में सबसे बड़े रिकॉर्डधारी बल्लेबाज हैं. टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट उनके नाम सबसे ज्यादा रन हैं. उन्होंने टेस्ट में 15,921 रन बनाए हैं. इस रिकॉर्ड तक पहुंचना आसान नहीं है.

मिल गया सचिन तेंदुलकर के टेस्ट महारिकॉर्ड को तोड़ने वाला बल्लेबाज, चीते की रफ्तार से बढ़ रहा आगे

Sachin Tendulkar Most Runs in Test Record: सचिन तेंदुलकर क्रिकेट में सबसे बड़े रिकॉर्डधारी बल्लेबाज हैं. टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट उनके नाम सबसे ज्यादा रन हैं. उन्होंने टेस्ट में 15,921 रन बनाए हैं. इस रिकॉर्ड तक पहुंचना आसान नहीं है. कई बल्लेबाज उनके करीब पहुंचे, लेकिन रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए. तेंदुलकर को 'क्रिकेट का भगवान' कहा जाता है. 24 साल के अपने करियर में उन्होंने अपनी क्षमता और निरंतरता का अनोखा मिशाल पेश किया.

कोई नहीं तोड़ पाया है तेंदुलकर का रिकॉर्ड

क्रिकेट जगत में हमेशा यह चर्चा होती है कि तेंदुलकर के रिकॉर्ड को कौन तोड़ेगा? पहले राहुल द्रविड़, फिर जैक कैलिस और फिर विराट कोहली का नाम इसमें जुड़ा. द्रविड़ और कैलिस तो संन्यास ले चुके हैं और कोहली उनसे काफी पीछे हैं. अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपनी पंसद सबको बता दी है. उन्होंने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जो तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: IND vs SL: पहले टी20 में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, 2 खूंखार बल्लेबाज मचा सकते हैं तूफान

रूट ने लगाया 32वां शतक

माइकल वॉन ने जो रूट की बल्लेबाजी की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि रूट में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पार करने की क्षमता है. वॉन ने रूट के हालिया फॉर्म की तारीफ की है. इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में अपने टेस्ट करियर का 32वां शतक लगाया है. ट्रेंट ब्रिज में रूट की शानदार 122 रन की पारी में रिवर्स स्कूप सहित कई बेहतरीन शॉट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 'तेरे इमाम के पूरे करियर पर...', पाकिस्तानी जर्नलिस्ट ने सौरव गांगुली पर किया पोस्ट तो लोगों ने दिखा दी औकात

माइकल वॉन ने क्या कहा?

वॉन ने टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा, ''जो रूट अगले कुछ महीनों में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. वह इतने खास हैं कि सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं. इन परिस्थितियों में वेस्टइंडीज जैसे आक्रमण के खिलाफ आप उनसे शतक बनाने की उम्मीद करते हैं. वह पहली पारी में चूक गए लेकिन दूसरी पारी में इसे सही करने के लिए दृढ़ संकल्पित थे वह कभी भी वही गलतियां नहीं करने वाले थे.''

ये भी पढ़ें: ...तो आईपीएल में हो रही है राहुल द्रविड़ की वापसी? अपनी पुरानी टीम के बन सकते हैं कोच

कुक का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रूट

रूट की निरंतरता और दबाव में रन बनाने की क्षमता ने उन्हें इंग्लैंड की टेस्ट लाइनअप में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति बना दिया है. टेस्ट में उनके नाम 11,940 रन और 32 शतक हैं, वे वर्तमान में एलिस्टेयर कुक द्वारा बनाए गए कई इंग्लिश रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर हैं. कुक ने 33 शतकों की मदद से 12472 रन बनाए हैं. रूट 12,000 टेस्ट रन बनाने वाले इतिहास के केवल सातवें बल्लेबाज बनने के लिए भी तैयार हैं.

Trending news