IND vs WI : रोहित ने इन 4 खिलाड़ियों से निकाली कौन सी दुश्मनी? पानी पिलाने में कटवा दी पूरी सीरीज!
Advertisement

IND vs WI : रोहित ने इन 4 खिलाड़ियों से निकाली कौन सी दुश्मनी? पानी पिलाने में कटवा दी पूरी सीरीज!

IND vs WI 2nd Test : भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद शुरुआती दिन 4 विकेट पर 288 रन बनाए. इस बीच 4 खिलाड़ियों को सीरीज में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला.

IND vs WI : रोहित ने इन 4 खिलाड़ियों से निकाली कौन सी दुश्मनी? पानी पिलाने में कटवा दी पूरी सीरीज!

India vs West Indies 2nd Test : त्रिनिदाद में पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा व अंतिम मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया को विंडीज कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत ने शुरुआती दिन 4 विकेट पर 288 रन बनाए. इस बीच 4 खिलाड़ियों को सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका.

पहले दिन भारतीय टीम मजबूत

विंडीज कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. रोहित और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर 139 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. कप्तान रोहित ने 80 जबकि यशस्वी ने 57 रनों का योगदान दिया. शुरुआती दिन स्टंप्स तक टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 288 रन बनाए. स्टंप्स के समय विराट कोहली 87 और रवींद्र जडेजा 36 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. विंडीज टीम के लिए केमार रोच, शैनन गैब्रिएल, जोमेल वॉरिकन और जेसन होल्डर ने 1-1 विकेट लिया.

इन 4 खिलाड़ियों को नहीं मिला एक भी मौका

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने डोमिनिका में सीरीज का पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रनों से जीता. जीत के बावजूद टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया गया. रोहित ने बताया कि शार्दुल ठाकुर अनफिट हैं जिसके कारण उन्हें बाहर कर मुकेश कुमार को प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया गया है. इस बीच 3 खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें पूरी सीरीज में एक भी मैच खेलने को नहीं मिल पाया.

कौन से हैं खिलाड़ी?

जिन खिलाड़ियों को पूरी सीरीज में एक भी मैच नहीं मिला, उनमें पहला नाम ऋतुराज गायकवाड़ का है. ऋतुराज को स्क्वॉड का हिस्सा तो बनाया गया लेकिन प्लेइंग-11 में उनकी जगह नहीं बन पाई. यशस्वी जायसवाल ने रोहित के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाई और डोमिनिका में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक भी जड़ा. उनके अलावा दिग्गज ऑलराउंडर अक्षर पटेल और पेसर नवदीप सैनी को भी बिना कोई मैच खेले ही लौटना पड़ेगा. चौथा नाम विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का है. दरअसल, सीरीज में विकेटकीपर की भूमिका ईशान किशन ने निभाई है. इसी के कारण भरत प्लेइंग-11 में नहीं उतर पाए.

Trending news