Team India: टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का करियर चंद मैचों में ही हुआ खत्म! टी20 WC खेलने का था दावेदार
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का करियर चंद मैचों में ही हुआ खत्म! टी20 WC खेलने का था दावेदार

T20 World Cup: भारत के एक युवा तेज गेंदबाज को कुछ ही मैचों में टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था.

 

Photo (BCCI)

Umran Malik, Indian Cricket Team: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इन दोनों सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द ही होने वाला है, लेकिन इन टीमों एक घातक तेज गेंदबाज को जगह मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. इस खिलाड़ी ने हाल ही  में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था, मगर तीन मैच के बाद ही इस खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 से ही काफी सुर्खियों में बना हुआ था. 

अचानक टीम से गायब हुआ ये खिलाड़ी

टीम इंडिया में लगातार युवा खिलाड़ियों को काफी मौके मिल रहे हैं. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भी कई युवा खिलाड़ी शामिल किए गए थे. इन मौकों का सबसे ज्यादा फायदा युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने उठाया है. अर्शदीप टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. वहीं आईपीएल में अपनी घातक तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) टीम से गायब से हो गए हैं. वह इंग्लैंड दौरे के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. 

आयरलैंड दौरे पर किया था डेब्यू

उमरान मलिक (Umran Malik) ने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 के शानदार प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दोहरा सके हैं और वह 3 मैच खेलने के बाद ही टीम इंडिया से बाहर हो गए. उमरान मलिक (Umran Malik) के लिए अब टीम में वापसी करना नामुमकिन के बराबर रहने वाला है. इसी महीने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन होगा, ऐसे में उनके लिए टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है. 
 
टीम इंडिया में नहीं छोड़ सका छाप

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के तीसरे टी20 मैच में भी मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवरों में 56 रन गवांकर केवल एक विकेट लिया. उनका ये खराब प्रदर्शन अब उनके करियर पर भारी पड़ रहा है. वहीं आईपीएल 2022 में उमरान ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news