Team India: खत्म हुई सेलेक्टर्स की बड़ी टेंशन, आखिरकार मिल ही गया विराट-रोहित से भी तगड़ा बल्लेबाज
Advertisement

Team India: खत्म हुई सेलेक्टर्स की बड़ी टेंशन, आखिरकार मिल ही गया विराट-रोहित से भी तगड़ा बल्लेबाज

Team India: भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम को लगता है कि युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल एक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं. गिल भारत के लिए लंबा खेल सकते हैं और वो किसी भी फॉर्मेट में कमाल दिखा सकते हैं. 

 

फोटो (File)

Team India: भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम को लगता है कि युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल एक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि वह बल्लेबाजी क्रम में नंबर तीन और चार पर भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की 3-0 वनडे सीरीज जीत के सबसे बड़े सितारों में से एक थे, उन्होंने तीन पारियों में 205 रन बनाए और 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार से नवाजा गया.

शानदार फॉर्म में गिल

गिल को ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ से पहले कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए चुना गया था और 64, 43 और 98 नाबाद स्कोर के साथ चयन को सही ठहराया, जिससे भविष्य में दीर्घकालिक वनडे सलामी बल्लेबाज होने की अपनी मजबूत स्थिति पेश की.

सबा करीम ने कहा, 'मैं गिल को एक प्रतिभावान खिलाड़ी के रूप में देखता हूं क्योंकि इस स्तर पर, हम सबने उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में भारत के लिए अच्छी बल्लेबाजी करते देखा है. लेकिन अवसर को देखते हुए, मुझे यकीन है कि वह नंबर तीन, नंबर चार पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.'

दिग्गजों ने भी माना बेस्ट

करीम के विचारों से सहमत, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस ने गिल को शर्मा, धवन और केएल राहुल की लीग में सलामी बल्लेबाज के रूप में रखा, हालांकि यह स्वीकार किया कि युवा खिलाड़ी को अभी भी सुधार करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'एक खिलाड़ी के रूप में आप हमेशा सीख रहे होते हैं. यहां तक कि अंत तक तेंदुलकर भी 200 टेस्ट मैच खेलने के बावजूद सीखने की बात कहते रहे. आप जानते हैं, मुझे लगता है, आप कभी भी शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ी को अभी पूर्ण खिलाड़ी के रूप में नहीं देखेंगे, क्योंकि उन्हें अभी कई सुधार करने की जरूरत हैं.

अनुभव प्राप्त करने में लगेगा समय

यह पूछे जाने पर कि क्या वह भविष्य में गिल को भारत की संभावित कप्तान के रूप में देखते हैं, करीम ने सोचा कि घरेलू स्तर पर नेतृत्व का अनुभव हासिल करने में मोहाली के खिलाड़ी को कुछ समय लगेगा. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि किसी तरह का अनुभव प्राप्त करना अच्छा है और एक साल, दो साल के बाद हम शुभमन को भारत टी20 लीग में किसी एक टीम का नेतृत्व करते देखेंगे.'

Trending news