Team India: टीम इंडिया के लिए WTC फाइनल से पहले बुरी खबर, आईसीसी ने दे दिया बड़ा झटका!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के लिए WTC फाइनल से पहले बुरी खबर, आईसीसी ने दे दिया बड़ा झटका!

Indian Cricket Team: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से खेला जाना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया को शुक्रवार रात बड़ा झटका लगा. पाकिस्तान के फैंस इससे कुछ ज्यादा ही खुश हो सकते हैं.

icc odi rankings

Indian Cricket Team: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) 7 जून से खेला जाना है. लंदन में होने वाले इस मैच से पहले टीम इंडिया को शुक्रवार रात बड़ा झटका लगा. हालांकि ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर नहीं बल्कि वनडे फॉर्मेट में हुआ. इससे पाकिस्तान के फैंस कुछ ज्यादा ही खुश हो सकते हैं.

वनडे रैंकिंग में टॉप पर काबिज

पाकिस्तानी टीम अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पर काबिज हो गई है. उसने न्यूजीलैंड को सीरीज के चौथे वनडे में 102 रनों से हराकर यह मुकाम हासिल किया. पाकिस्तान अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में 4-0 से आगे हो गया है. सीरीज का 5वां और अंतिम वनडे मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में 7 मई को खेला जाएगा. 

तीसरे नंबर पर भारत

भारतीय टीम ताजा आईसीसी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है. पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और भारत, तीनों के ही 113 रेटिंग पॉइंट्स हैं. हालांकि पाकिस्तान ने केवल 29 मैच खेले हैं. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है जिसने 35 मैच खेले हैं. तीसरे नंबर पर भारत है जिसने 47 मैच खेले हैं. चौथे स्थान पर इंग्लैंड है, जिसके 36 मैचों से 111  अंक हैं. न्यूजीलैंड नंबर-5 पर है जिसके 35 मैचों से 107 रेटिंग पॉइंट्स हैं.

बाबर ने जड़ा शतक

कराची में खेले गए सीरीज के चौथे वनडे मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर 102 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. कराची के नेशनल स्टेडियम में इस मुकाबले में पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (107) के शानदार शतक की बदौलत 6 विकेट पर 334 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद न्यूजीलैंड टीम 43.4 ओवर में 232 रन पर ऑलआउट हो गई. पाकिस्तान के लिए ओसामा मीर ने 43 रन देकर 4 विकेट झटके. मोहम्मद वसीम को 3 विकेट मिले. 117 गेंदों पर 107 रनों की पारी खेलने वाले बाबर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Trending news