IPL: पहले टीम इंडिया और अब आईपीएल, खत्म हो गया केएल राहुल के 'बॉस' का क्रिकेट करियर!
Advertisement

IPL: पहले टीम इंडिया और अब आईपीएल, खत्म हो गया केएल राहुल के 'बॉस' का क्रिकेट करियर!

Indian Premier League: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा ने आईपीएल-2023 के दूसरे मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी की फॉर्म पर सवाल उठने लगे जो कभी केएल राहुल (KL Rahul) के 'बॉस' रहे हैं.

kl rahul boss

Punjab Kings vs Kolkata Knight Riders: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज हो चुका है. सीजन का दूसरा मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (PBKS vs KKR) के बीच खेला गया. कोलकाता ने इस मैच में पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी की फॉर्म पर सवाल उठने लगे जो कभी केएल राहुल (KL Rahul) वाली टीम की उप-कप्तानी संभाल चुके हैं.

धवन और राजपक्षा की शानदार बल्लेबाजी

पंजाब टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन बनाए. भानुका राजपक्षा ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. उन्होंने 32 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े. कप्तान शिखर धवन ने 29 गेंदों पर 6 चौकों की बदौलत 40 रन बनाए. उनके अलावा सैम करेन 17 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद लौटे. केकेआर के लिए टिम साउदी ने 2 विकेट झटके जबकि उमेश यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिला.

खत्म हुआ इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर!

इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी का बल्ला फिर से शांत रहा, जिससे काफी उम्मीदें थीं. कोलकाता के कप्तानी नीतीश राणा ने इस खिलाड़ी को ओपनिंग की जिम्मेदारी भी सौंपी लेकिन महज 2 रन बनाकर वह पवेलियन लौट गया. ये बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि मनदीप सिंह हैं. मनदीप को पारी के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप सिंह ने सैम करेन के हाथों कैच कराया. उन्होंने केवल 4 गेंदों का सामना किया. अब माना जा रहा है कि मनदीप को फिर से मौका मिलना बेहद मुश्किल है.

भारत के लिए खेले हैं केवल 3 टी20 मैच

घरेलू क्रिकेट में पंजाब का प्रतिनिधित्व करने वाले मनदीप सिंह ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में केवल 3 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने साल 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उस सीरीज के तीन मैच खेलने के बाद मनदीप को फिर कभी टीम इंडिया में मौका नहीं मिल पाया. जालंधर के रहने वाले मनदीप अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की उप-कप्तानी कर चुके हैं.

वर्ल्ड कप में कर चुके हैं उप-कप्तानी

मनदीप सिंह अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की उप-कप्तानी संभाल चुके हैं. साल 2010 में अशोक मेनारिया की कप्तानी में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मनन शर्मा, हर्षल पटेल, जयदेव उनादकट और संदीप शर्मा जैसे स्टार खिलाड़ी थे. हालांकि वो टीम खिताब नहीं जीत पाई थी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news