IND vs AUS: टीम इंडिया अब भी जीत सकती है इंदौर टेस्ट, बस तीसरे दिन करना होगा ये एक काम
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया अब भी जीत सकती है इंदौर टेस्ट, बस तीसरे दिन करना होगा ये एक काम

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 76 रनों का आसान लक्ष्य रखा है. तीसरे दिन ही मैच का रिजल्ट आने की पूरी संभावना है. ऐसे में कप्तान रोहित और कोच द्रविड़ एक खास प्लान के साथ उतरेंगे.

indore test (bcci)

IND vs AUS 3rd Test, Day 3 Plan: भारतीय क्रिकेट टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 76 रनों का आसान लक्ष्य रखा है. इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के सामने जूझना पड़ा. भारत की दूसरी पारी 60.3 ओवर में ही केवल 163 रन पर सिमट गई. अब ऐसा माना जा रहा है कि तीसरे दिन ही इस मैच का परिणाम सामने आ जाएगा.

पुजारा ने जड़ा अर्धशतक, लियोन ने झटके 8 विकेट

दूसरी पारी में टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 142 गेंदों का सामना किया और 5 चौके, 1 छक्के की मदद से 59 रन बनाए. उनके अलावा श्रेयस अय्यर 26 रन बनाकर टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे. ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया और दूसरी पारी में 8 विकेट अपने नाम किए. पेसर मिचेल स्टार्क और लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन को 1-1 विकेट मिला.

अब तीसरे दिन का क्या होगा प्लान?

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ तीसरे दिन के लिए एक खास प्लान बनाकर उतरेंगे. उनकी कोशिश होगी कि विरोधी टीम के 10 विकेट निकाल लिए जाएं. ऐसा नहीं है कि कोई टीम इतने कम स्कोर पर आउट ना हुई हो, क्रिकेट इतिहास में ऐसा कई बार हो चुका है कि छोटे लक्ष्य हासिल करने में भी बड़ी मुश्किल सामने आई है. टीम इंडिया खुद एक बार दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के सामने एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में महज 36 रन पर ऑलआउट हो चुकी है. ऐसे में भारतीय गेंदबाजों पर दारोमदार रहेगा कि वे फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरें और 76 रन के लक्ष्य को भी पहाड़ जैसा बना दें. इस पिच पर वैसे भी गेंद काफी टर्न हो रही है, जिससे स्पिनरों को फायदा मिल सकता है.  

 

उमेश यादव ने भी नहीं छोड़ी उम्मीद

टीम इंडिया के पेसर उमेश यादव ने भी जीत की उम्मीद नहीं छोड़ी है. उन्होंने दूसरे दिन के खेल के बाद कहा, 'क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है. हम अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे और सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करेंगे. यह आसान विकेट नहीं है, फिर चाहे बल्लेबाज हमारे हों या उनके. क्रीज से बाहर निकलकर शॉट खेलना आसान नहीं होगा. गेंद नीची भी रह रही है. इसलिए आप क्रीज से बाहर निकलने को लेकर सुनिश्चित नहीं होते.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news