IND vs AUS: आज Playing 11 से हर हाल में बाहर होगा ये फ्लॉप खिलाड़ी, टीम इंडिया के लिए बन चुका है नासूर!
Advertisement

IND vs AUS: आज Playing 11 से हर हाल में बाहर होगा ये फ्लॉप खिलाड़ी, टीम इंडिया के लिए बन चुका है नासूर!

IND vs AUS, 2023: इस 'करो या मरो' के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से आज एक फ्लॉप खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं. टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के टिकट के लिए आज से अहमदाबाद में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना होगा.

IND vs AUS: आज Playing 11 से हर हाल में बाहर होगा ये फ्लॉप खिलाड़ी, टीम इंडिया के लिए बन चुका है नासूर!

IND vs AUS, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के टिकट के लिए आज से अहमदाबाद में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच को हर हाल में जीतना होगा. इस 'करो या मरो' के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से आज एक फ्लॉप खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का टीम इंडिया से पत्ता कट सकता है. अहमदाबाद में आज से शुरू होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को ड्रॉप कर ईशान किशन को मौका दे सकते हैं. ईशान किशन जब बल्लेबाजी करते हैं, तो लगता है मानों वह तलवार की तरह बल्ला चला रहे हैं. ईशान किशन पल भर में मैच पलटने में माहिर हैं. ईशान किशन टीम इंडिया को विकेटकीपिंग का भी ऑप्शन देते हैं. ईशान किशन तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. 

आज Playing 11 से हर हाल में बाहर होगा ये फ्लॉप खिलाड़ी

केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली और इंदौर में खेले गए 3 टेस्ट मैचों में बल्ले से फ्लॉप साबित हुए हैं. नागपुर, दिल्ली और इंदौर टेस्ट मैच की टर्निंग पिचों पर केएस भरत विकेटकीपिंग के दौरान भी जूझते हुए नजर आए हैं. इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में केएस भरत सिर्फ 17 और 3 रन के स्कोर बनाकर ही आउट हो गए थे. केएस भरत की बल्लेबाजी में भी कोई एक्स फैक्टर नजर नहीं आया, जो ऋषभ पंत या ईशान किशन की तरह एक सेशन में मैच का पासा पलट कर रख दे. मिडिल ऑर्डर में केएस भरत जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, वहां टीम इंडिया एक विस्फोटक बल्लेबाज को मिस कर रही है. केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर, दिल्ली और इंदौर टेस्ट मैचों में बल्ले से 8, 6, 23(नाबाद), 17 और 3 रनों के स्कोर ही बना पाए हैं, लेकिन टीम इंडिया को केएस भरत से भी आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है.

रोहित इस घातक खिलाड़ी को देंगे मौका 

23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं. ईशान किशन साथ ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में ईशान किशन को नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतार सकती है. ईशान किशन के विस्फोटक खेल को देखते हुए उन्हें तरजीह मिलना तय माना जा रहा है. केएस भरत को ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. ईशान किशन की बात करें तो वह बल्लेबाजी में ज्यादा खतरनाक हैं. ईशान किशन मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं.  

परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद टीम को लोअर मिडिल ऑर्डर में किसी विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत थी. इसी के चलते ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुरुआती 3 मैचों में ईशान किशन को खेलने का मौका नहीं मिला. ईशान किशन की जगह केएस भरत खेले. बल्लेबाजी में केएस की परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रही. हालांकि दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में केएस भरत को कप्तान रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा से आगे बल्लेबाजी करने भेजा और उन्होंने तेज पारी खेल के टीम इंडिया को जीत भी दिलाई. टीम इंडिया को केएस भरत से जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी वैसी बल्लेबाजी भरत नहीं कर पाए हैं. इसी के चलते टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज आजमा सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news