Team India: जसप्रीत बुमराह का करियर खत्म कर देंगे ये 3 तेज गेंदबाज! घातक गेंदबाजी से फैलाते हैं दहशत
Advertisement

Team India: जसप्रीत बुमराह का करियर खत्म कर देंगे ये 3 तेज गेंदबाज! घातक गेंदबाजी से फैलाते हैं दहशत

Jasprit Bumrah News: भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग 1 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) के कारण इस साल मार्च में जसप्रीत बुमराह ने अपनी सर्जरी भी करवाई थी. जसप्रीत बुमराह को इससे पहले 2019 में पहली बार स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था. 

Team India: जसप्रीत बुमराह का करियर खत्म कर देंगे ये 3 तेज गेंदबाज! घातक गेंदबाजी से फैलाते हैं दहशत

Jasprit Bumrah: भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग 1 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) के कारण इस साल मार्च में जसप्रीत बुमराह ने अपनी सर्जरी भी करवाई थी. जसप्रीत बुमराह को इससे पहले 2019 में पहली बार स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था. फिर इसी साल जुलाई में और अब सितंबर में उन्हें बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया. स्ट्रेस फ्रैक्चर जैसी समस्या जसप्रीत बुमराह का करियर भी खत्म कर सकती है. जसप्रीत बुमराह का बॉलिंग एक्शन उनके लिए बार-बार स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह बन रहा है. बुमराह का गेंदबाजी एक्‍शन उनके पैर और कमर के निचले हिस्से पर अधिक दबाव डालता है, जिससे चोटिल होने का खतरा अधिक बन जाता है. बार-बार चोटिल होने के कारण जसप्रीत बुमराह के करियर का दुखद अंत भी हो सकता है. ऐसे में गेंदबाज 3 ऐसे हैं जो टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह लेकर उनका करियर खत्म कर सकते हैं.    

1. मोहसिन खान

भारत के पास बाएं हाथ के बहुत कम तेज गेंदबाज हैं. IPL में जलवा दिखा चुके तेज गेंदबाज मोहसिन खान एक यूनिक टैलेंट हैं. मोहसिन खान लगभग 150 Kmph की रफ्तार से तेज गेंदबाजी करते हुए गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं. मोहसिन खान बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं. मोहसिन खान की तेज गेंदबाजी में भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान की झलक देखने को मिलती है. मोहसिन खान पर सेलेक्टर्स नजर बनाए हुए हैं और उन्हें कभी भी टीम इंडिया में एंट्री का मौका मिल सकता है. मोहसिन खान जल्द ही भारतीय टीम में एंट्री कर जसप्रीत बुमराह का पत्ता काट सकते हैं. मोहसिन खान ने IPL 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए 9 मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे. वहीं, IPL 2023 में  मोहसिन खान ने 5 मैचों में 3 विकेट हासिल किए. मोहसिन खान का IPL में बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन 16 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा है.

2. मोहित शर्मा 

भारत के डेथ ओवरों के घातक तेज गेंदबाज मोहित शर्मा भारतीय टीम में एक बार फिर एंट्री कर जसप्रीत बुमराह का पत्ता काट सकते हैं. मोहित शर्मा ने पिछले कुछ समय से अपनी घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है. मोहित शर्मा यॉर्कर गेंद फेंकने में एक्सपर्ट हैं. मोहित शर्मा अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. मोहित शर्मा ने IPL 2023 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. मोहित शर्मा ने गुजरात टाइटंस के लिए 14 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए थे. मोहित शर्मा की बॉलिंग जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा कातिलाना है. मोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच अक्टूबर 2015 में खेला था और अब वह 8 साल बाद एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार हैं. मोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 26 वनडे मैच और 8 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. मोहित ने टीम इंडिया के लिए वनडे 31 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 6 विकेट लिए हैं.

3. उमरान मलिक

उमरान मलिक मौजूदा समय में भारत के इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जो लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे या उससे ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. IPL में उमरान मलिक ने तो एक गेंद 157.71 kmph की रफ्तार से डाली थी. उमरान मलिक को वर्ल्ड क्रिकेट का दूसरा शोएब अख्तर कहा जाता है. उमरान मलिक अगर एक बार फिर टीम इंडिया में आते हैं, तो वह जसप्रीत बुमराह का पत्ता काट सकते हैं. अब शायद उमरान मलिक को देखने का समय आ गया है.

Trending news