Team India के इन खिलाड़ियों का टूट गया सपना! सेलेक्टर्स ने Asia Cup के लिए टीम में नहीं दी जगह
Advertisement
trendingNow11294442

Team India के इन खिलाड़ियों का टूट गया सपना! सेलेक्टर्स ने Asia Cup के लिए टीम में नहीं दी जगह

Indian Cricket Team: 15 सदस्यीय टीम में स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की वापसी हुई है. राहुल घायल होने के कारण लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. टीम की घोषणा होने के साथ कई खिलाड़ियों का एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में खेलने का सपना भी टूट गया. 

Team India के इन खिलाड़ियों का टूट गया सपना! सेलेक्टर्स ने Asia Cup के लिए टीम में नहीं दी जगह

Asia Cup 2022: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले एशिया कप (Asia Cup) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हो गया है. टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभालेंगे. 15 सदस्यीय टीम में स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. राहुल घायल होने के कारण लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. टीम की घोषणा होने के साथ कई खिलाड़ियों का एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में खेलने का सपना भी टूट गया. 

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली टीम में जगह

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम में युवा बल्लेबाज ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, विकेटकीपर संजू सैमसन, ऋतुराज गायकवाड़ को जगह नहीं मिली है. इसके अलावा टीम में ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर, स्पिनर कुलदीप यादव, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक को भी नहीं शामिल किया गया है. 

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण एशिया कप के लिए टीम में जगह बनाने में असफल रहे हैं. बीसीसीआई ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वे वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में हैं.  टूर्नामेंट के लिए टीम में तीन गेंदबाजों को जगह दी गई है, जिसमें भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान हैं. 

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर जडेजा, आर अश्विन, वाई चहल, आर बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान.

स्टैंडबाई प्लेयर्स- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से दुबई में होगा. टूर्नामेंट में 6 टीमें खेलेंगी. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया ग्रुप ए में है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news