Team India: भारत की सबसे तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान, लॉर्ड्स में खेलेंगी आखिरी मैच
Advertisement

Team India: भारत की सबसे तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान, लॉर्ड्स में खेलेंगी आखिरी मैच

Women Cricket Team: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे सफल गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

 

Team India: भारत की सबसे तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान, लॉर्ड्स में खेलेंगी आखिरी मैच

Indian Women Cricket Team: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है.  अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहना का ऐलान कर दिया है. हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला वनडे टीम में उनकी वापसी हुई है. भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए दो सप्ताह के इंग्लैंड दौरे पर जाएगी. इस दौरान वह तीन टी20 मैच और इतने ही वनडे मैच खेलेगी.

इस तारीख को खेलेंगी आखिरी मैच 

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक तीन महीने के अंदर 40 साल की होने वाली झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) अपना आखिरी मैच लॉर्ड्स में 24 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगी. आपको बता दें कि झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) महिला वनडे में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं. वहीं, महिला वनडे वर्ल्ड कप में भी सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम हैं. झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने अपना आखिरी वनडे मैच इस साल मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड में वर्ल्ड कप में खेला था. 

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा 10 सितंबर से शुरू होगा. इस दौरे पर पहले टी20 सीरीज और फिर वनडे सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज के मैच  (10 सितंबर), डर्बी (13 सितंबर) और ब्रिस्टल (15 सितंबर) को खेले जाएंगे, जबकि वनडे होव (18 सितंबर), कैनेट्रबरी (21 सितंबर) और लॉर्ड्स (24 सितंबर) में खेले जाएंगे. झूलन गोस्वामी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए भारतीय टी20 टीम का हिस्सा नहीं थीं.

झूलन गोस्वामी का करियर 

झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) दुनिया की सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) टीम इंडिया के लिए अभी तक 12 टेस्ट मैचों में 44 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने भारत के लिए 201 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 252 विकेट हैं. वहीं झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने 68 टी20 मैचों में 56 विकेट हासिल किए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news