Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने ही उठा दिए राहुल के करियर पर सवाल, कहा- जगह पर लटकी तलवार
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने ही उठा दिए राहुल के करियर पर सवाल, कहा- जगह पर लटकी तलवार

Indian Team: टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल के टेस्ट करियर पर तलवार लटकी हुई है और अगर उन्होंने खुद को साबित नहीं किया तो जल्द ही उनकी भारतीय टेस्ट टीम से छुट्टी भी हो सकती है. हाल ही में खत्म हुई बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में केएल राहुल का बल्ला बुरी तरह फ्लॉप रहा है. 

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने ही उठा दिए राहुल के करियर पर सवाल, कहा- जगह पर लटकी तलवार

KL Rahul: टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल के टेस्ट करियर पर तलवार लटकी हुई है और अगर उन्होंने खुद को साबित नहीं किया तो जल्द ही उनकी भारतीय टेस्ट टीम से छुट्टी भी हो सकती है. हाल ही में खत्म हुई बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में केएल राहुल का बल्ला बुरी तरह फ्लॉप रहा है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बतौर बल्लेबाज सबसे फिसड्डी साबित होने पर अब केएल राहुल की भारतीय टेस्ट टीम में जगह पर सवाल उठ रहे हैं.

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने ही उठा दिए राहुल के टेस्ट करियर पर सवाल

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल ने 22, 23, 10 और 2 रन के स्कोर बनाए थे, जिसके बाद भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह नहीं बनती है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने ही केएल राहुल की भारतीय टेस्ट टीम में जगह पर सवाल खड़े कर दिए हैं. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने केएल राहुल के टेस्ट करियर पर सवाल उठाया है. दिनेश कार्तिक के मुताबिक केएल राहुल की भारतीय टेस्ट टीम में जगह पर तलवार लटकी हुई है. 

राहुल के टेस्ट करियर पर लटकी तलवार 

दिनेश कार्तिक का मानना है कि अगर जल्द ही केएल राहुल ने कुछ शतक नहीं लगाए तो शुभमन गिल उनकी जगह ले सकते हैं. दिनेश कार्तिक टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल की फॉर्म से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं. दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज़ से बात करते हुए कहा, 'केएल राहुल को अगर भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाए रखनी है, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी-मार्च 2023 में होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में कुछ शतक लगाने होंगे.'

ज्यादा दिन भारतीय टीम में टिक पाना मुमकिन नहीं

दिनेश कार्तिक ने कहा, 'अगर केएल राहुल ऐसा करने में नाकाम रहे तो शुभमन गिल टेस्ट टीम में उन्हें बतौर ओपनर रिप्लेस कर सकते हैं. दिनेश कार्तिक ने कहा, 'केएल राहुल ने 40 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल लिए हैं और उनका बल्लेबाजी औसत 30-35 के बीच है. एक ओपनर का टेस्ट में ऐसा औसत बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है. मेरा मानना है कि भारत के क्रिकेटर्स जिन्होंने 35 टेस्ट मैच खेल लिए हैं, उनमें केएल राहुल का ये औसत सबसे कम होगा.' बता दें कि केएल राहुल ने पिछली 8 टेस्ट पारियों में 50, 8, 12, 10, 22, 23, 10 और 2 रन के स्कोर ही बनाए हैं. ऐसे में उनका इस प्रदर्शन के दम पर ज्यादा दिन भारतीय टीम में टिक पाना मुमकिन नहीं होगा.

Trending news