Team India खेलेगी नॉनस्टॉप क्रिकेट, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये घातक टीम करेगी भारत दौरा
Advertisement
trendingNow11202822

Team India खेलेगी नॉनस्टॉप क्रिकेट, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये घातक टीम करेगी भारत दौरा

Team India: टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक खतरनाक टीम भारत का दौरा करने वाली है. टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इसका आयोजन 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होगा. भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल जमकर क्रिकेट खेलनी है. 

Team India खेलेगी नॉनस्टॉप क्रिकेट, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये घातक टीम करेगी भारत दौरा

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल जमकर क्रिकेट खेलनी है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक खतरनाक टीम भारत का दौरा करने वाली है. टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इसका आयोजन 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होगा.

टीम इंडिया खेलेगी नॉनस्टॉप क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो वह इस साल सितंबर में सफेद गेंद की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. इस सीरीज की तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने सोमवार को शेड्यूल की घोषणा की, जिसमें 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच घरेलू सरजमीं पर टी20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा. वे शोपीस इवेंट से पहले वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज भी खेलेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये घातक टीम करेगी भारत दौरा

सीए ने घोषणा की है कि ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर के प्रदर्शन के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ गोल्ड कोस्ट पर दो मैच और ब्रिस्बेन और कैनबरा में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच खेलेगा. नवंबर के अंत में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बैक-टू-बैक टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्ड कप के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा. आईसीसी के अनुसार गाबा (ब्रिस्बेन) क्रिसमस से पहले एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट और प्रोटियाज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट की मेजबानी करेगा. फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले जनवरी में ओडीआई और टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के साथ आगामी महिला सीरीज की तारीखों की भी घोषणा की गई थी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने दिया ये बयान 

मेग लैनिंग की टीम दिसंबर में भारत के दौरे पर जाने से पहले इस साल बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भी हिस्सा लेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले उम्मीद कर रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के पुरुष और महिला दोनों टीमें अगले 12 महीनों में अपने टी20 विश्व कप खिताब की रक्षा कर सकते हैं. हॉकली ने कहा, 'मैं इस अवसर के लिए नंबर 1 रैंकिंग वाली महिला टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं, क्योंकि वे राष्ट्रमंडल खेलों के लिए आयरलैंड और बाद में इंग्लैंड जाएंगी. यह टीम के लिए एक रोमांचक आठ महीने की शुरूआत है जिसमें भारत का दौरा भी शामिल है.' हॉकले ने कहा कि कोविड-19 के कारण कई प्रतिबंधों में कमी ने हाल के वर्षों की तुलना में शेड्यूलिंग को थोड़ा आसान बना दिया है.

Trending news