Team India के इस घातक और कंजूस खिलाड़ी की खुली किस्मत, ICC ने अचानक इस बड़े अवॉर्ड के लिए किया नॉमिनेट
Advertisement

Team India के इस घातक और कंजूस खिलाड़ी की खुली किस्मत, ICC ने अचानक इस बड़े अवॉर्ड के लिए किया नॉमिनेट

Team India Cricketer: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को सितंबर महीने में घातक और कंजूस गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के अलावा, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी नॉमिनेट किया गया है.

Team India

ICC Nominated Team India Cricketer: भारत के बाएं हाथ के स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल को सितंबर महीने में घातक और कंजूस गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है. अक्षर पटेल के अलावा, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी नॉमिनेट किया गया है.

टीम इंडिया के इस घातक और कंजूस खिलाड़ी की खुली किस्मत

भारत के बॉलिंग अटैक में एक प्रमुख खिलाड़ी अक्षर पटेल ने प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कारों के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित करने के लिए सितंबर में शानदार प्रदर्शन किया. जब से बाएं हाथ के सीनियर स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट और सर्जरी के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए हैं, तब से अक्षर पटेल ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन से उनकी कमी को पूरा किया है.

ICC ने अचानक इस बड़े अवॉर्ड के लिए किया नॉमिनेट

11.44 की औसत से कुल 9 विकेट लेते हुए और केवल 5.72 की शानदार इकॉनमी रेट के साथ, अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में विशेष रूप से शानदार प्रदर्शन किया, जहां अक्षर पटेल ने मोहाली में 3/17 विकेट लिए. फिर अगले मैच में अक्षर पटेल ने 2/13 विकेट चटकाए, जिससे भारत को नागपुर में जीत के साथ टी20 सीरीज को 1-1 से बराबर करने का मौका मिला.

अच्छा फॉर्म जारी रखा

हैदराबाद में सीरीज के निर्णायक मैच में अक्षर पटेल ने मैथ्यू वेड को आउट कर कुल 3/33 के आंकड़े हासिल करने से पहले एरॉन फिंच और जोश इंगलिस के विकेटों के साथ दो महत्वपूर्ण साझेदारियों को तोड़ा और 'प्लेयर आफ द सीरीज' का पुरस्कार लिया.

गेंदबाजी को सराहा गया

अक्षर पटेल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 में 4 ओवरों में सिर्फ 16 रन देकर अपना अच्छा फॉर्म जारी रखा, जिससे खेल के छोटे प्रारूप में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उनकी महत्वपूर्ण गेंदबाजी को सराहा गया.

Trending news