Team India: पुजारा के बाद अब टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी के करियर पर संकट! इस नए बल्लेबाज का होगा डेब्यू
Advertisement

Team India: पुजारा के बाद अब टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी के करियर पर संकट! इस नए बल्लेबाज का होगा डेब्यू

IND vs WI: चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया है और उनकी जगह शुभमन गिल को भारत का नया नंबर-3 बल्लेबाज बनाया गया है. चेतेश्वर पुजारा के बाद भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर का करियर खतरे में है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री हुई है, जो भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली का करियर बर्बाद कर सकता है. 

Team India: पुजारा के बाद अब टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी के करियर पर संकट! इस नए बल्लेबाज का होगा डेब्यू

IND vs WI, News: चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया है और उनकी जगह शुभमन गिल को भारत का नया नंबर-3 बल्लेबाज बनाया गया है. चेतेश्वर पुजारा के बाद भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर का करियर खतरे में है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी की एंट्री हुई है, जो भारत के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली का करियर बर्बाद कर सकता है. इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे पर डेब्यू होना तय माना जा रहा है. 

पुजारा के बाद अब टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी के करियर पर संकट

BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए एक खूंखार बल्लेबाज की अचानक टीम इंडिया में एंट्री करवा दी है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज 3 अगस्त से 13 अगस्त तक खेली जाएगी. BCCI ने तगड़ी चाल चलते हुए भारतीय टी20 टीम में पहली बार मुंबई इंडियंस के खतरनाक बल्लेबाज तिलक वर्मा को मौका दे दिया है. BCCI ने ऐसा करके बहुत बड़ा मास्टर कार्ड खेल दिया है. तिलक वर्मा इस टी20 सीरीज में नंबर-3 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.   

इस नए बल्लेबाज का होगा डेब्यू

बता दें कि टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली का फेवरेट बैटिंग ऑर्डर नंबर-3 है. ऐसे में BCCI ने तिलक वर्मा को मौका देकर विराट कोहली का करियर मुश्किल में डाल दिया है. तिलक वर्मा काफी लंबे-लंबे शॉट खेलने में भी माहिर हैं. तिलक वर्मा अगर चल गए तो वह भारतीय टी20 टीम से विराट कोहली की हमेशा के लिए छुट्टी कर सकते हैं. तिलक वर्मा ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए 11 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 42.88 की औसत से 343 रन बनाए थे. 

टीम इंडिया में खेलने का सपना होगा पूरा 

20 साल के तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था. 20 लाख रुपए की बेस प्राइस वाले वर्मा को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों ने भी बोली लगाई थी. तिलक वर्मा के पिता पेशे से इलेक्ट्रीशियन थे. वह आर्थिक रूप से इतने कमजोर थे कि वह अपने बेटे के सपने का साकार नहीं कर सकते थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा पिछले दो सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की टीम के अहम सदस्य रहे हैं, जिनका स्ट्राइक रेट 47 मैचों में 142 से अधिक का रहा है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली BCCI की सेलेक्शन कमिटी को तिलक वर्मा की बल्लेबाजी ने निश्चित रूप से आकर्षित किया है. 

Trending news