IND vs AUS: चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस कर देंगे टीम इंडिया के ये धुरंधर, नाम जानकर कंगारुओं में फैलेगा खौफ!
Advertisement

IND vs AUS: चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस कर देंगे टीम इंडिया के ये धुरंधर, नाम जानकर कंगारुओं में फैलेगा खौफ!

India vs Australia, 2023: टीम इंडिया के 3 धुरंधर ऐसे हैं, जो चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर देंगे. टीम इंडिया के इन 3 धुरंधर खिलाड़ियों के नाम जानकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ फैल जाएगा. भारत अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच जीत लेता है, तो वह न सिर्फ अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा लेगा, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भी जगह बना लेगा.

IND vs AUS: चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तहस-नहस कर देंगे टीम इंडिया के ये धुरंधर, नाम जानकर कंगारुओं में फैलेगा खौफ!

India vs Australia, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच आज सुबह 9:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के 3 धुरंधर ऐसे हैं, जो चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को तहस-नहस कर देंगे. टीम इंडिया के इन 3 धुरंधर खिलाड़ियों के नाम जानकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में खौफ फैल जाएगा. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है. भारत अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच जीत लेता है, तो वह न सिर्फ अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा लेगा, बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भी जगह बना लेगा, जो इस साल 7 जून से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाना है. टीम इंडिया के 3 धुरंधर ऐसे हैं, जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर सकते हैं.

1. रोहित शर्मा 

कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. रोहित शर्मा मौजूदा बॉर्डर गावस्कर सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा 207 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत बेहतरीन मानी जा रही है. ऐसे में इस मैदान पर रोहित शर्मा के पास दोहरा शतक जड़ने का मौका है. रोहित शर्मा ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ते हुए 120 रनों की पारी खेली थी. हालांकि इस टेस्ट मैच के बाद वह अर्धशतक के लिए भी जूझते नजर आए हैं. 

2. रवींद्र जडेजा 

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के लिए इस चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में सबसे बड़े काल साबित हुए हैं. रवींद्र जडेजा इस सीरीज में अभी तक सबसे ज्यादा 21 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. रवींद्र जडेजा बल्ले से भी टीम इंडिया को मैच जिता रहे हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच में भी रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. रवींद्र जडेजा अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. रोहित को भी इस खिलाड़ी से टीम इंडिया को जीत दिलाने में जबरदस्त मदद मिलेगी. रवींद्र जडेजा के तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 63 टेस्ट मैचों में 263 विकेट हासिल किए हैं और 2630 रन भी बनाए हैं.     

3. रविचंद्रन अश्विन 

रविचंद्रन अश्विन चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे बड़े दुश्मन साबित होंगे. टीम इंडिया का ये खूंखार खिलाड़ी चौथे टेस्ट मैच में पूरी ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने तूफान से तबाह कर देगा. रविचंद्रन अश्विन चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काल साबित होंगे. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए 91 टेस्ट मैचों में 467 विकेट्स हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने इसके अलावा 91 टेस्ट मैचों में 3122 रन भी बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 13 अर्धशतक भी शामिल हैं. टेस्ट मैचों में अश्विन ने 31 बार 5 विकेट हॉल झटके हैं. अश्विन ने 7 बार मैच में 10 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. रविचंद्रन अश्विन चौथे टेस्ट मैच में जमकर कहर मचाएंगे. भारत की टर्निंग पिचों पर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं.        

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news