T20 World Cup 2024 के लिए अभी से तैयारी कर रही टीम इंडिया, पांड्या ने बताया इन प्लेयर्स को मिलेगा मौका
Advertisement

T20 World Cup 2024 के लिए अभी से तैयारी कर रही टीम इंडिया, पांड्या ने बताया इन प्लेयर्स को मिलेगा मौका

IND vs NZ: टीम इंडिया का हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने का सपना टूट गया. अब अगला टी20 वर्ल्ड कप साल 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया अभी से तैयारी कर रही है. 

Hardik Pandya

Hardik Pandya: टीम इंडिया का हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने का सपना टूट गया. अब अगला टी20 वर्ल्ड कप साल 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया अभी से तैयारी कर रही है. हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज से ठीक पहले बताया कि टी20 वर्ल्ड कप साल 2024 के लिए अभी से तैयारी की जा रही है.

2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से तैयारी कर रही टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या जल्द ही टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान बनाए जा सकते हैं. फिलहाल उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज में भारत की कमान दी गई है. हार्दिक पांड्या ने बुधवार को कहा कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप का रोडमैप अभी शुरू हो गया है और कई खिलाड़ियों को टीम में जगह बनाने का दावा पुख्ता करने का मौका दिया जाएगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट से हार गई.

टीम इंडिया को आगे की ओर देखना होगा

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम को टी20 वर्ल्ड कप की नाकामी से उबरना होगा. हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड में पत्रकारों से कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन से निराशा है, लेकिन हम पेशेवर हैं और इससे उबरना होगा. हम जैसे सफलता को पीछे छोड़ देते हैं, वैसे ही इस असफलता को भी भुलाकर आगे की ओर देखना होगा. अपनी गलतियों से सबक लेना होगा.’

कोहली-रोहित की रवानगी होगी?

अगला टी20 वर्ल्ड कप साल 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. ऐसी संभावना है कि अगले दो साल में भारतीय टीम में काफी बदलाव होंगे और विराट कोहली तथा रोहित शर्मा जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों की रवानगी होगी.

अभी से शुरू होता है रोडमैप 

हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘अगले टी20 वर्ल्ड कप साल में अभी दो साल है. हमारे पास नई प्रतिभाएं तलाशने के लिए समय है. काफी क्रिकेट खेली जाएगी और कई खिलाड़ियों को मौके मिलेंगे.’ उन्होंने कहा,‘रोडमैप अभी से शुरू होता है. हमारे पास काफी समय है तो हम आराम से इस पर विचार करेंगे. फिलहाल यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी यहां खेलने का मजा लें. भविष्य के बारे में बाद में बात करेंगे.’

ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका

न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. सीरीज में विराट, रोहित, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है. उनकी गैर मौजूदगी में शुभमन गिल, उमरान मलिक, ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका दिया गया है.

यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण

हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘सीनियर खिलाड़ी यहां नहीं है, लेकिन जिन्हें चुना गया है, वे भी डेढ़ दो साल से खेल रहे हैं. उन्हें काफी मौके दिए गए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वे अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं. उनके लिए काफी रोमांचित हूं. नए खिलाड़ी, नई ऊर्जा, नया रोमांच. कइयों के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहां अच्छा खेलने पर वे चयन का दावा पुख्ता कर सकेंगे.’

(Source - PTI)

Trending news