World Cup: जिस देश के पीएम ने छुए थे मोदी के पैर, अब वो भी खेलेगा वर्ल्ड कप; ICC का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11800434

World Cup: जिस देश के पीएम ने छुए थे मोदी के पैर, अब वो भी खेलेगा वर्ल्ड कप; ICC का बड़ा ऐलान

ICC World Cup: भारत की मेजबानी में इसी साल 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है. इसी बीच आईसीसी ने अचानक बड़ा ऐलान कर दिया.

World Cup: जिस देश के पीएम ने छुए थे मोदी के पैर, अब वो भी खेलेगा वर्ल्ड कप; ICC का बड़ा ऐलान

ICC T20 World Cup 2024 : भारत इसी साल 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) की मेजबानी करेगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, जिसमें 10 टीमें हिस्सा लेंगी. बता दें कि भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है और इसी बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने शुक्रवार को अचानक से बड़ा ऐलान कर दिया.

अनजान से देश ने किया क्वालिफाई

क्रिकेट फैंस को इस खबर को जानकर सच में हैरानी हो सकती है. एक अनजान से देश ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है. आईसीसी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. ये देश पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) है, जिसने अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी पुरष टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. पूर्वी एशिया प्रशांत क्वालिफायर से यह एकमात्र टीम है जिसने टी20 विश्व कप के लिए क्वालिफाई किया.

फिलीपींस को हराकर मिला मौका

पापुआ न्यू गिनी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने वाली 15वीं टीम बन गई है. पापुआ न्यू गिनी ने शुक्रवार को फिलीपींस को 100 रन से हराकर यह उपलब्धि हासिल की. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर असद वला (Assad Vala) की कप्तानी टीम पापुआ न्यू गिनी ने 6 विकेट पर 229 रन बनाए. ओपनर टॉनी उरा (61) और कप्तान असद (59) ने मिलकर 118 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. जवाब में फिलीपींस की टीम 129 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. टॉनी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

20 टीमों में से केवल 5 बाकी

पांच मैचों के बाद पापुआ न्यू गिनी टीम तालिका में टॉप पर है. अब जापान के खिलाफ शनिवार को होने वालाउसका मैच औपचारिकता मात्र रह गया है. बीस टीमों के इस टूर्नामेंट में अभी पांच टीमों का चयन बाकी है. एक टीम बरमूडा में होने वाले अमेरिकी क्वालिफायर से, 2-2 टीमें एशिया और अफ्रीका क्वालिफायर से चुनी जाएंगी जो क्रमश: नेपाल और नामीबिया में आयोजित होंगे.

 

Trending news