T20 World Cup: आज हो सकता है जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान, इस गेंदबाज की खुलेगी किस्मत!
Advertisement
trendingNow11387722

T20 World Cup: आज हो सकता है जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान, इस गेंदबाज की खुलेगी किस्मत!

Jasprit Bumrah Replacement: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान आज यानी 10 अक्टूबर को किया जा सकता है. 

Team India

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान आज यानी 10 अक्टूबर को किया जा सकता है. आईसीसी के नियम के मुताबिक सभी 16 टीमों को 10 अक्टूबर तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने फाइनल स्क्वॉड की रिपोर्ट आईसीसी को देनी है. ऐसे में आज ये राज खुल जाएगा कि जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप में कौन सा तेज गेंदबाज खेलेगा.

इस गेंदबाज की खुलेगी किस्मत!

ऑस्ट्रेलिया की तेज और बाउंसी पिचों को देखते हुए मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार हैं. मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होंगे. मोहम्मद शमी 140 Kmph से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं. मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का काफी अनुभव है और वह टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा कर सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया में बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं

मोहम्मद शमी का इस साल टी20 क्रिकेट में बहुत शानदार प्रदर्शन रहा है. मोहम्मद शमी ने इस साल IPL में अपनी टीम गुजरात टाइटंस को खिताब जिताने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी. मोहम्मद शमी ने इस साल IPL के 16 मैचों में 20 विकेट झटके थे. ऑस्ट्रेलिया में बहुत सीम और बाउंस देखने को मिलता है, ऐसे में मोहम्मद शमी बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं. पूरी उम्मीद है कि मोहम्मद शमी इस बार भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताकर ही लौटेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का पूरा दल 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न)

Trending news