T20 World Cup: दिग्गज क्रिकेटर की भविष्यवाणी, भारत नहीं बल्कि ये टीम बनने जा रही है इस बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन
Advertisement

T20 World Cup: दिग्गज क्रिकेटर की भविष्यवाणी, भारत नहीं बल्कि ये टीम बनने जा रही है इस बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन

T20 World Cup-2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले कई दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट खिताब जीतने वाली टीम को लेकर भविष्यवाणी कर रहे हैं. ऐसी ही भविष्यवाणी पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता सबा करीम ने भी की है. 

Indian Cricket Team (Twitter)

Saba Karim on T20 World Cup-2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इसी साल टी20 वर्ल्ड कप होना है, जिसकी शुरुआत में अब एक महीने से भी कम का वक्त बचा है. सभी टीमों ने अपने-अपने 15 खिलाड़ी चुन लिए हैं. टीम इंडिया इस वैश्विक टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इससे पहले कई दिग्गज और पूर्व क्रिकेटर खिताब जीतने वाली टीम को लेकर भविष्यवाणी कर रहे हैं. ऐसी ही भविष्यवाणी पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता सबा करीम ने भी की है. 

रोहित शर्मा संभालेंगे कमान

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन कर लिया गया है. कमान धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा को ही सौंपी गई है. रोहित ने हाल में एशिया कप में टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी और फिलहाल वह हैदराबाद में हैं जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का तीसरा टी20 मैच खेला जाना है. भारत ने यूएई में खेले गए एशिया कप में सुपर-4 राउंड तक का सफर तय किया था. 

सबा करीम ने ऑस्ट्रेलिया को बताया मजबूत

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम खिताब जीतने के लिए सबसे प्रबल दावेदार है. उन्होंने कहा कि टीम में वो सब कुछ है, जो एक वर्ल्ड चैंपियन के पास होना चाहिए. उन्होंने स्पोर्ट्स18 से बातचीत में कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास इस फॉर्मेट के लिए एक से बढ़कर एक बल्लेबाज मौजूद हैं. वे किसी भी मैच का कभी भी रुख बदलने में माहिर हैं. बड़े से बड़े मैदान में भी रन बनाने की काबिलियत उनके पास है. मुझे लगता है कि उनके पास ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं जो उन्हें एक बार फिर से चैंपियन बना सकते हैं.’

मेजबान होने का भी मिलेगा फायदा

यह तो काफी लोग मानते हैं कि मेजबान होने का फायदा किसी टीम को मिलता है और इस बार ऑस्ट्रेलिया के पास यह बढ़त रहेगी. सबा करीम ने भी इसे माना. उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में मैदान बड़े होते हैं. ऐसे में वहां विस्फोटक बल्लेबाजों की जरूरत होती है. मुझे लगता है ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद मजबूत है और टूर्नामेंट उनकी मेजबानी में होना है. ऐसे में उन्हें इसका जरुर फायदा मिलेगा.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news