T20 WC: पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम में बड़ा बदलाव, सिर्फ एक मैच खेलने वाले बल्लेबाज को बाबर ने दिया मौका
Advertisement
trendingNow11423066

T20 WC: पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम में बड़ा बदलाव, सिर्फ एक मैच खेलने वाले बल्लेबाज को बाबर ने दिया मौका

Pakistan Cricket Team, T20 WC: पाकिस्तान टीम के स्टार बल्लेबाज फखर जमां चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह 21 साल के ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया गया है जो अभी तक केवल एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है.

Pakistan Cricket Team (Twitter)

Mohammad Haris in T20 World Cup Team: बाबर आजम की कप्तानी में खेल रही पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा एडिशन (T20 World Cup-2022) के दौरान बड़ा झटका लगा. टीम के स्टार बल्लेबाज फखर जमां चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह ऐसे बल्लेबाज को मौका दिया गया है जो अभी तक केवल एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. पाकिस्तान ने अभी तक सुपर-12 राउंड के तीन मैच खेले हैं लेकिन जीत केवल एक में मिली. अब उसका सामना दक्षिण अफ्रीका से सिडनी में होना है.

एशिया कप में लगी थी चोट

पाकिस्तान टीम के स्टार बल्लेबाज और अपने दम पर मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखने वाले फखर जमां चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले यह खबर आई. फखर जमां को एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जो फिर से उभर आई है. उनकी जगह 21 साल के मोहम्मद हारिस को मौका दिया गया है.

सितंबर में किया था टी20 डेब्यू

पेशावर के रहने वाले मोहम्मद हारिस ने इसी साल इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वह अभी तक पाकिस्तान के लिए चार वनडे और एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. हारिस ने अपना एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर में लाहौर में खेला था. उन्होंने वनडे के जरिए अपना पहला अंतरारष्ट्रीय मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल जून महीने में मुल्तान में खेला. टी20 क्रिकेट में ओवरऑल वह 23 मैचों में 22.05 के औसत से 441 रन बना चुके हैं. 

सेमीफाइनल की रेस से बाहर!

पाकिस्तान का मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन काफी खराब रहा. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में जारी इस वैश्विक टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है. उसके तीन मैचों से अभी केवल 2 ही अंक हैं. सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 की बात करें तो भारत 6 अंकों के साथ टॉप पर है. दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका है जिसके 5 अंक हैं. बांग्लादेश (4 अंक) तीसरे और जिम्बाब्वे (3 अंक) चौथे पायदान पर है. पाकिस्तान 5वें नंबर पर है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news