T20 World Cup: डिफेंडिंग टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को रौंदा, सेमीफाइनल के लिए उम्मीद जिंदा
topStories1hindi1419040

T20 World Cup: डिफेंडिंग टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को रौंदा, सेमीफाइनल के लिए उम्मीद जिंदा

AUS vs IRE, T20 world cup 2022: डिफेंडिंग टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को ब्रिस्बेन के मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में आयरलैंड को 42 रनों से रौंदकर सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं. सुपर 12 दौर में ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया 5 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है.

T20 World Cup: डिफेंडिंग टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को रौंदा, सेमीफाइनल के लिए उम्मीद जिंदा

T20 world cup 2022: डिफेंडिंग टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को ब्रिस्बेन के मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में आयरलैंड को 42 रनों से रौंदकर सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं. सुपर 12 दौर में ग्रुप 1 की प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया 5 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है, जबकि पहले नंबर पर टी20 फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम न्यूजीलैंड मौजूद है. 

सेमीफाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की उम्मीद जिंदा

सोमवार को ब्रिस्बेन के मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में आयरलैंड की टीम 18.1 ओवर में 137 रन पर ही ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने 42 रनों से ये मैच जीत लिया. आयरलैंड पर ऑस्ट्रेलिया ने 42 रनों की जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा

कप्तान एरॉन फिंच की 44 गेंद में 63 रनों की अर्धशतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए आयरलैंड के खिलाफ 5 विकेट पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया. बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (03) का विकेट गंवा दिया था, जिसके बाद फिंच ने तेज बल्लेबाजी की और 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. 

फॉर्म में लौटे फिंच ने किया कमाल 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का आठ पारियों में यह पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है. फिंच ने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर 70 रन की भागीदारी निभाई जो महज 36 गेंद में बनी. स्टोइनिस ने 25 गेंद में 35 रन का योगदान दिया, लेकिन फिंच 17वें ओवर में आयरलैंड के तेज गेंदबाज बैरी मैकार्थी (29 रन देकर तीन विकेट) का तीसरा शिकार बने जिससे गत चैम्पियन टीम ‘डेथ ओवरों’ में उम्मीद के मुताबिक रन नहीं जुटा सकी.

वॉर्नर और मार्श सस्ते में लौटे 

बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज डॉकरेल (चार ओवर में 24 रन) ने 18वें ओवर में महज तीन रन दिए जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल (21 रन देकर दो विकेट) ने भी अच्छी गेंदबाजी की और 19वें ओवर में स्टोइनिस को आउट कर महज चार रन दिए. मैकार्थी ने फिंच के अलावा वॉर्नर और मिशेल मार्श (28 रन) के विकेट झटके.

अंतिम ओवर में टिम डेविड ने खोले हाथ 

अंतिम ओवर में टिम डेविड ने दो चौके जड़कर 10 गेंद में नाबाद 15 रन बनाकर स्कोर बढ़ाने में मदद की. सेमीफाइनल की उम्मीद जीवंत रखने के लिए बड़ी जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरी मौजूदा चैम्पियन ने सतर्क शुरूआत की, पर वॉर्नर फिर सस्ते में पवेलियन लौट गए.

वॉर्नर का लचर प्रदर्शन जारी

मैकार्थी की शॉर्ट गेंद पर यह स्टार सलामी बल्लेबाज शॉर्ट फाइन लेग पर कैच देकर आउट हुआ जिससे टी20 वर्ल्ड कप में इस ऑस्ट्रेलियाई का लचर प्रदर्शन जारी रहा. बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप के तीन मैचों में 5, 11 और 3 रन बनाए हैं.

Trending news