Team India: टीम इंडिया में तबाह हो रहा इस घातक खिलाड़ी का करियर! पिछली ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बना था हीरो
Advertisement
trendingNow11558661

Team India: टीम इंडिया में तबाह हो रहा इस घातक खिलाड़ी का करियर! पिछली ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बना था हीरो

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है जो आखिरी ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम का हिस्सा था. इस खिलाड़ी ने डेब्यू मैच में ही काफी शानदार प्रदर्शन किया था. 

Photo (Twitter)

Border Gavaskar Trophy 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से शुरू होने जा रही है. दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज साल 2021 में खेली गई थी. इस सीरीज का आखिरी मैच गाबा में खेला गया था, इस मैच में टीम इंडिया के एक युवा तेज गेंदबाज को डेब्यू करने का मौका मिला था. इस युवा खिलाड़ी ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था, लेकिन इस मैच के बाद से ही वह भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बना है. 

पिछली ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बना था हीरो 

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज टी नटराजन (T. Natarajan) दूर-दूर तक टीम के प्लान में दिखाई नहीं दे रहे हैं. टी नटराजन (T. Natarajan) ने साल 2020 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही अपने डेब्यू मैच खेला. लेकिन टी नटराजन (T. Natarajan) काफी लंबे समय से टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके हैं. 

पहले ही मैच में दिखाया था दम 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2021 में गाबा के मैदान पर खेला गया था. इस मैच में टी नटराजन (T. Natarajan) ने अपने टेस्ट डेब्यू किया था. टी नटराजन (T. Natarajan) ने मैच की पहली ही पारी में 24.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए थे. ये मैच टीम इंडिया ने 3 विकेट से अपने नाम भी किया था, लेकिन इस मैच के बाद टी नटराजन (T. Natarajan) भारत की टेस्ट टीम में अपनी जगह नहीं बना सके हैं. 

चोट बनी बर्बाद होते करियर की वजह 

नटराजन (T. Natarajan) लगभग 2 साल से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं. नटराजन (T. Natarajan) के करियर की शुरुआत में उन्हें भारत के 'यॉर्कर मैन' के नाम से पहचाने जाने लगा था, लेकिन वह चोट की वजह से टीम इंडिया में अपनी जगह बरकरार नहीं रख सके हैं. वहीं, टी नटराजन ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से खेलते हुए कमाल का खेल दिखाया था. टी नटराजन (T. Natarajan) ने आईपीएल 2022 के 11 मैचों में 18 विकेट हासिल किए, लेकिन उनका ये प्रदर्शन टीम में वापसी नहीं करा सका. 

एक ही दौरे पर  तीनों फॉर्मेट्स में डेब्यू

नटराजन (T. Natarajan) ने  ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही तीनों फॉर्मेट्स में अपना पहला मैच खेला था. वहीं, टी नटराजन (T. Natarajan) ने अपना आखिरी मैच मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट झटके हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news