World Record: टी20 इंटरनेशनल में बन गया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, पहली बार किसी गेंदबाज ने झटके 7 विकेट
Advertisement
trendingNow11796830

World Record: टी20 इंटरनेशनल में बन गया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, पहली बार किसी गेंदबाज ने झटके 7 विकेट

T20 International World Record News: मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस बुधवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय में सात विकेट (7/8) लेने वाले पहले व्यक्ति बन गए, उन्होंने यहां बायूमास ओवल में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 एशिया क्षेत्रीय क्वालीफायर बी टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच के दौरान चीन के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. 

World Record: टी20 इंटरनेशनल में बन गया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, पहली बार किसी गेंदबाज ने झटके 7 विकेट

T20 International New World Record: मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस बुधवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय में सात विकेट (7/8) लेने वाले पहले व्यक्ति बन गए, उन्होंने यहां बायूमास ओवल में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2024 एशिया क्षेत्रीय क्वालीफायर बी टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच के दौरान चीन के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस  ने टी20 वर्ल्ड कप एशिया B क्वालीफायर के शुरुआती गेम के दौरान कुआलालंपुर में चीन के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की.

टी20 इंटरनेशनल में बन गया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

इद्रस द्वारा लिए गए सभी 7 विकेट बोल्ड के जरिए आए, क्योंकि उन्होंने लगातार गेंद को बल्लेबाजों की ओर घुमाया. मलेशिया के तेज गेंदबाज सयाजरुल इद्रस ने पुरुषों के टी20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के पीटर अहो के रिकॉर्ड को तोड़ दिया.नाइजीरिया के लिए खेलते हुए पीटर अहो ने साल 2021 में सिएरा लियोन के खिलाफ 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

पहली बार किसी गेंदबाज ने झटके 7 विकेट  

विशेष रूप से, कुल 12 गेंदबाजों ने पहले पुरुषों के टी20 में छह विकेट लिए हैं - जिसमें भारत के दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एश्टन एगर और श्रीलंका के स्पिनर अजंता मेंडिस शामिल हैं- लेकिन इद्रस के अद्भुत प्रयास तक सात विकेट लेने का रिकॉर्ड कभी दर्ज नहीं किया गया था. इद्रस के सनसनीखेज गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर मलेशिया ने चीन पर आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की.

चीनी बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नहस कर दिया

दाएं हाथ के गेंदबाज को पंडामारन की परिस्थितियां पसंद आईं और उन्होंने अकेले ही चीनी बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नहस कर दिया, अपने सभी सात विकेट चटकाए और मेहमान टीम 12वें ओवर में सिर्फ 23 रन पर आउट हो गई. जवाब में मलेशिया ने दो जल्दी विकेट खो दिए और पांचवें ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया, जिससे उन्हें अगले साल यूएसए और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप से पहले आयोजित होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की सही शुरुआत मिल गई. इस टूर्नामेंट का विजेता नवंबर में नेपाल में एशिया क्षेत्रीय फाइनल में पहुंचेगा, जिसमें उस इवेंट की दो प्रमुख टीमें 2024 में 20 ओवर के फाइनल में पहुंचेंगी.

Trending news