Retirement: सिर्फ 24 की उम्र में इस स्टार खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, अचानक फैसले से फैंस भी हैरान
Advertisement

Retirement: सिर्फ 24 की उम्र में इस स्टार खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, अचानक फैसले से फैंस भी हैरान

Player Retires: 24 साल की उम्र में कई खिलाड़ी तो अपना इंटरनेशनल करियर शुरू तक नहीं कर पाते हैं, लेकिन इसी छोटी उम्र में एक प्लेयर ने संन्यास का ऐलान कर दिया. उनके इस फैसले से फैंस भी हैरान हैं. इस प्लेयर ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी.

Retirement: सिर्फ 24 की उम्र में इस स्टार खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, अचानक फैसले से फैंस भी हैरान

Tennis Player Retires at 24 : कई बार तो खिलाड़ी 24 साल की उम्र तक अपना इंटरनेशनल करियर शुरू तक नहीं कर पाते हैं लेकिन एक प्लेयर ने सभी को हैरान कर दिया है. महज 24 साल की उम्र में स्वीडन के खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने अपने इस फैसले की जानकारी सोशल मीडिया पर दी जिससे उनके फैंस भी हैरान हो गए. 

2015 में बने थे प्रोफेशनल प्लेयर

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह स्वीडन के टेनिस प्लेयर माइकल यमेर (Mikael Ymer) हैं. दुनिया के पूर्व 50वें नंबर के प्लेयर यमेर ने महज 24 साल की उम्र में टेनिस से संन्यास का ऐलान कर दिया. माइकल यमेर ने डोपिंग रोधी निलंबन को पलटने के असफल प्रयास के बाद ये कदम उठाया. इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर संन्यास के अपने फैसले की घोषणा की.

कोर्ट तक जाना पड़ा

यमेर पर जनवरी 2022 में 12 महीने की अवधि के दौरान प्रतिस्पर्धा से बाहर 3 बार डोप-टेस्ट में फेल होने के आरोप लगे थे. उन्होंने शुरुआत में इन आरोपों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और बताया कि जून 2022 में एक स्वतंत्र न्यायाधिकरण द्वारा उन्हें बरी कर दिया गया था. हालांकि इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (ITF) ने निर्णय के खिलाफ अपील की. इसके बाद कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (सीएएस) ने जुलाई में 2 साल के प्रतिबंध को आंशिक रूप से बरकरार रखा और 18 महीने के लिए उन्हें सस्पेंड कर दिया. 

विंबलडन में भी खेले

गत अप्रैल में यमेर अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 50 पर पहुंच गए. उन्होंने डेविस कप में स्वीडन का प्रतिनिधित्व भी किया. हालिया एटीपी रैंकिंग में वह 80वें स्थान पर थे. उन्होंने इस साल की शुरुआत में अपने करियर की पहली टॉप-10 जीत भी हासिल की. जुलाई में इस खिलाड़ी ने विंबलडन के दूसरे दौर में 9वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज को हराया. स्वीडन का खिलाड़ी नंबर-1 अमेरिकी से दो सेट पीछे था और उसने शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की.

सोशल मीडिया पर जताई थी निराशा

यमेर ने जुलाई में एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, 'एक बार पहले ही बरी हो जाने के बाद मैं पूरी तरह से इस बात पर कायम हूं कि मैंने कोई गलत काम नहीं किया. मुझ पर फिर से मुकदमा चलाने और बाद में मुझे दोषी ठहराने के उनके फैसले को मैं अनुचित मानता हूं.' इसके अलावा मुझे यह समझना मुश्किल हो रहा है कि उन्हें 18 महीने का निलंबन उचित सजा लगा. यमेर ने कहा कि उन्होंने खेल से दूर रहने के दौरान कभी प्रतिबंधित पदार्थों का इस्तेमाल नहीं किया.

Trending news