Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी देख कांपा पाकिस्तान! दिग्गजों ने कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी देख कांपा पाकिस्तान! दिग्गजों ने कह दी ये बड़ी बात

Suryakumar Yadav Rajkot T20: सूर्यकुमार यादव ने राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के अंतिम टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 51 गेंदों पर 112 रन बना दिए. उनकी इस पारी की तारीफ पड़ोसी देश में भी हो रही है.

Suryakumar Yadav (bcci)

Pakistan Cricketers on Suryakumar Yadav Century: भारतीय क्रिकेट टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया. राजकोट के एससीए स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में टीम इंडिया ने 91 रनों से जीत दर्ज की. इस मुकाबले में धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से कमाल दिखाया और 112 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने 51 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 7 चौके और 9 छक्के जड़े. अब उनकी तारीफ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी हो रही है.

सूर्यकुमार को बताया यूनिवर्स बॉस 

मुंबई के रहने वाले सूर्यकुमार यादव ने राजकोट में शानदार प्रदर्शन किया. उनकी इस पारी की तारीफ पाकिस्तान में भी हो रही है. पाकिस्तान के एक दिग्गज ने तो उन्हें नया 'यूनिवर्स बॉस' बता दिया. बता दें कि पहले इस नाम से वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल को पुकारा जाता रहा है. पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने सूर्या की जमकर तारीफ की है. वहीं, पूर्व कप्तान सलमान बट ने कहा कि अगर सूर्या पाकिस्तान में होते तो उनका करियर अब तक खत्म हो जाता. 

कनेरिया ने की तारीफ

दानिश कनेरिया के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है, 'नए यूनिवर्स बॉस सूर्यकुमार यादव- द बीस्ट हैं. अब मैं इस खिलाड़ी के बारे में क्या ही बोल सकता हूं. मैंने पहले भी कहा है कि सूर्यकुमार जैसे खिलाड़ी जीवन में एक बार आते हैं. उन्होंने आज (राजकोट टी20) 51 गेंद पर जो 112 रन की पारी खेली, उसे कोई बल्लेबाज फिर नहीं दोहरा सकता है. आप एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल की बात करते हैं, लेकिन सूर्या के सामने ये दोनों दिग्गज भी फीके लगते हैं. वह टी20 क्रिकेट को एक नए स्तर पर ले गए हैं.'

पाकिस्तान में होते तो...

पूर्व कप्तान और धुरंधर बल्लेबाजों में शुमार सलमान बट ने कहा कि अगर सूर्या पाकिस्तान में होते तो बोर्ड की राजनीति का शिकार हो जाते. उन्होंने कहा, 'मैंने देखा कि सूर्यकुमार ने 30 से ज्यादा की उम्र में डेब्यू किया. अगर वह पाकिस्तान में होते तो यहां की राजनीति में ही फंस जाते.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news